इन 5 कारणों के चलते भारत में मशहूर हुई है Royal Enfield Classic

  • इन 5 कारणों के चलते भारत में मशहूर हुई है Royal Enfield Classic
You Are HereGadgets
Monday, July 6, 2020-12:45 PM

ऑटो डैस्क: टूरिंग की बात की जाए तो सबसे पहले दिमाग में नाम रॉयल एनफील्ड की बाइक्स ही आता है। आज के दौर में रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकिल्स को हर कोई खरीदना चाहता है लेकिन इन बाइक्स की ज्यादा कीमत होने की वजह से इन्हें आसानी से खरीद पाना थोड़ा मुश्किल है। आज हम आपको यह बताने वाले हैं कि आखिर देश में रॉयल एनफील्ड क्लासिक लोगों की ड्रीम बाइक क्यों है।

स्टेटस सिंबल: 

रॉयल एनफील्ड क्लासिक एक अच्छी दिखने वाली रेट्रो स्टाइलिंग बाइक है जिसे हाईवे पर आपका साथ देने के लिए ही डिजाइन किया गया है। इस तरह की मोटरसाइकिल के पास होने से ही लोग इस पर काफी नाज करते हैं। इसे भारत में एक स्टेटस सिंबल के तौर पर भी देखा जाता है।

कस्टमाइजेशन:

रॉयल एनफील्ड क्लासिक को आप काफी तरीकों से मॉडिफाई कर सकते हैं। इस बाइक के लिए थर्ड पार्टी एक्सेसरीज़ की मार्किट में भरमार है। क्लासिक की एलईडी हैडलैंप्स से लेकर कस्टम सीट्स तक राइडर अपने हिसाब से बदल भी सकता है। इसके कस्टमाइज़ेशन में साइलेंसर भी मौजूद है लेकिन इसे आप ना ही बदलें तो आपके लिए अच्छा होगा क्योंकि इससे आपको चालान का डर सताता रहेगा।

PunjabKesari

सिग्नेचर थंप :

रॉयल एनफील्ड की सभी बाइक्स में फैक्टरी से ही थम्प समान रखी जाती है, लेकिन कुछ लोग इसमें अपना स्पर्श जोड़ते हैं। हालांकि ज्यादातर मामलों में इस तरह की चीजें अवैध हैं। रॉयल एनफील्ड की बाइक्स सिग्नेचर थंप के साथ आती हैं जो चलते समय राइडर को ही रॉयल फील कराने लगती हैं।

लॉन्ग टर्म के लिए बेस्ट:

रॉयल एनफील्ड क्लासिक की कीमत अन्य बाइक्स की चुलना में काफी ज्यादा होती है लेकिन इनकी रीसेल भी बाकी की बाइक्स से कहीं ज्यादा है। रॉयल एनफील्ड की बाइक्स लंबी उम्र के साथ ही आती हैं। एक रॉयल एनफील्ड क्लासिक या फिर बुलेट को आप पीढ़ी दर पीढ़ी तक इसतेमाल कर सकते हैं।

PunjabKesari

राइडिंग को बनाए आसान:

शुरुआती लोगों के लिए रॉयल एनफील्ड एक भारी बाइक हो सकती है, लेकिन अगर आपने इसे चला लिया तो फिर आपको कोई दूसरी बाइक पसंद ही नहीं आएगी। इसे आपके सफर को आरामदायक बनाने के लिए बनाया गया है, इसी लिए ही इसकी कीमत भी ज्यादा है।

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News