अब महंगे हो सकते हैं रिचार्ज प्लान्स, दो बार बढ़ सकती हैं कीमतें

  • अब महंगे हो सकते हैं रिचार्ज प्लान्स, दो बार बढ़ सकती हैं कीमतें
You Are HereGadgets
Monday, July 6, 2020-11:22 AM

गैजेट डैस्क: करोड़ों स्मार्टफोन्स यूजर्स के लिए हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। सभी टेलिकॉम कंपनियां अपने रिचार्ज प्लान्स को एक बार फिर महंगे कर सकती हैं। कोरोना वायरस लॉकडाउन के दौरान कंपनियों के सामने कई चुनौतियां आई हैं जिनके चलते टैरिफ प्लान्स महंगे करना अब कंपनियों की मजबूरी बन गया है। EY की ओर से कहा गया है कि अगले 12 से 18 महीने में दो बार रिचार्ज प्लान्स महंगे किए जा सकते हैं।

economictimes की रिपोर्ट में बताया गया है कि EY में इमर्जिंग मार्केट्स टेक्नॉलजी, मीडिया एंड एंटरटेनमेंट एंड टेलिकम्युनिकेशंस (TMT) लीडर प्रशांत सिंघल ने कहा कि "मौजूदा हालात में टैरिफ शायद ही महंगे किए जाएं लेकिन कुछ वक्त बीतने के बाद कंपनियां ऐसा जरूर करेंगी। टैरिफ महंगे करना जरूरी है क्योंकि कंज्यूमर्स की ओर से किया जाने वाला खर्च कम है, ऐसे में अगले 6 महीने में टैरिफ हाइक होगा।

अगले 12 से 18 महीने में दो बार बढ़ेंगी कीमतें 

प्रशांत ने बताया कि अगले 12 से 18 महीने में दो बार टैरिफ हाइक देखने को मिल सकता है, लेकिन अगले छह महीने में एक बार तो कंपनियां अपने रिचार्ज महंगे करेंगी ही और ऐसा करना मार्केट में स्टेबल रखने के लिए जरूरी हो चुका है। 

आखिर क्यों बढ़ानी पड़ेंगी कीमतें

ढेर सारे ग्राहक होने के बावजूद मार्केट में बने रहने के लिए जरूरी एवरेज रेवन्यू पर कस्टमर फिलहाल कम है। यही कारण है कि सभी ऑपरेटर्स अपने प्लान्स की कीमतों में बदलाव कर सकते हैं। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News