1 सितंबर से शिपिंग के लिए उपलब्ध होगा  Essential PH-1 स्मार्टफोन

  • 1 सितंबर से शिपिंग के लिए उपलब्ध होगा  Essential PH-1 स्मार्टफोन
You Are HereGadgets
Saturday, August 19, 2017-12:08 PM

जालंधरः आखिरकार लंबे इंतजार के बाद Essential PH-1 खरीदारी के लिए उपलब्ध होने वाला है। किंतु यह फिलहाल यूएस में ही उपलब्ध होगा जैसा कि पहले भी जानकारी दी जा चुकी है। इस साल मई में गूगल के सह-संस्थापक Andy Rubin ने अपने Essential ब्रांड के अंतर्गत Essential फोन को लांच किया था।  इसके अलावा यूएस में यूजर्स इसे अमेजन, बेस्ट बाय और स्प्रिन्ट के माध्यम से भी खरीद सकते हैं। इसकी कीमत 699 डॉलर यानि लगभग 44,900 रुपए है। प्री आॅर्डर के बाद उम्मीद थी कि वह जून के अंत में शिपिंग के लिए उपलब्ध हो जाएगा।

 

 हाल ही में 9to5Google की रिपोर्ट आई थी कि प्री आॅर्डर करने वाले यूजर्स को यह कंपनी की ओर से ईमेल भेजा जा रहा है जिसमें पेमेंट डिटेल के साथ ही यह भी जानकारी दी गई है कि प्री आॅर्डर के बाद फोन की शिपिंग 7 दिनों के भीतर शुरू होगी। Essential फोन की खासियत है कि इसमें सबसे स्लिम ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है। वहीं यह टाइटेनियम बॉडी श्रेणी का स्मार्टफोन है जिसमें ऐज टू ऐज बेजल लैस डिसप्ले और 360 डिग्री कैमरा सपोर्ट उपलब्ध है।

 

 स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 5.7-इंच की क्वाड HD डिसप्ले दिया गया है। जो कि कोर्निंग गोरिला ग्लास 5 से कोटेड है। फोन में एक 4जीबी रैम और 128जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। इसके अलावा पावर बैकअप के लिए फोन में 3040एमएएच क्षमता की बैटरी मौजूद है। कैमरे की बात करे तो इसमें 13-मेगापिक्सल के कैमरा का एक पेयर अौर 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है। इसके माध्यम से आप 4K विडियो भी शूट कर सकते हैं। फ़ोन के कनेक्टिविटी ऑप्शन्स में एक रियर फिंगरप्रिंट सेंसर, ब्लूटूथ 5.0, वाई-फाई, NFC, और GPS दिया गया है। इसके अलावा इसमें एक 3.5mm का हेडफ़ोन जैक भी दिया गया है।


Latest News