गूगल ने लॉन्च किया Android 8.0 Oreo, जानें फीचर्स

You Are HereGadgets
Tuesday, August 22, 2017-1:56 AM

जालंधर : आज के सूर्यग्रहण के दौरान गूगल ने अपने नए अॉपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड 8.0 ओरिओ को आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर दिया है। इस अॉपरेटिंग सिस्टम को अब तक का सबसे बेहतरीन एंड्रॉयड अॉपरेटिंग सिस्टम इसलिए कहा जा सकता है क्योंकि इस बार गूगल ने इसमें काफी नए फीचर्स शामिल किए हैं। तो चलिए जानते हैं एंड्रॉयड ओ में इस बार गूगल ने किन नए-नए फीचर्स को ऐड किया है।

 

एंड्रॉयड 8.0 ओरिओ के फीचर्स -
वीडियो प्लेयर में मिलेगी 2x फास्टर की अॉप्शन
एंड्रॉयड ओरिओ के वीडियो प्लेयर में इस बार 2x फास्टर की अॉप्शन दी गई है जो मूवीज को कम समय में देखने में मदद करेगी।

 

बैकग्राउंड लिमिट्स को कर सकते हैं सैट
गूगल के इस नए अॉपरेटिंग सिस्टम में बैकग्राउंड लिमिट्स को सैट किया जा सकता है यानी आप अपने मन मुताबिक एप्स को बैकग्राउड में चला सकते है। जिससे डाटा की काफी बचत होगी।

 

अॉटोफिल अॉप्शन
एंड्रॉयड 8.0 में अॉटोफिल की अॉप्शन दी गई है यानी अपनी सभी फेवरेट एप्स में आपको बस एक बार लॉगइन करना होगा जिसके बाद यह ऑटोमैटिकली पासवर्डस के साथ साइन इन करने में मदद करेगा।

 

पिक्चर इन पिक्चर अॉप्शन
इस नए अॉपरेटिंग सिस्टम में आप दो एप्स को एक साथ ओपन कर एक ही समय पर चला सकते हैं। इस फीचर को काफी खास माना जा रहा है।

 

नोटिफिकेशन डॉट्स
एंडॉयड के नए वर्जन में इस बार नोटिफिकेशन डॉट्स देखने को मिलेंगे यानी आपको इस बार नोटिफिकेशन्स अलग तरह से देखने को मिलेंगी जिन्हें आप आसानी से स्वाइप भी कर सकते हैं।

 

गूगल प्ले प्रोटैक्ट
अपकी डिवाइस और डाटा को सेफ रखने के लिए इस अॉपरेटिंग सिस्टम में गूगल ने गूगल प्ले प्रोटैक्ट एप्प दी है जो आपके डाटा पर अटैक होने व उसे चोरी होने से बचाएगी।

 

ज्यादा बैटरी बैकअप
जानकारी के मुताबिक एंडॉयड ओ मौजूदा एंड्रॉयड के वर्जन से कम बैटरी की खपत करेगा यानी बैटरी चार्ज करने के बाद नए ओएस की मदद से अब आप स्मार्टफोन को ज्यादा देर तक उपयोग में ला सकेंगे।

 

मिलेंगे 60 नए इमोजी
गूगल ने इस बार इस नए अॉपरेटिंग सिस्टम में 60 नए इमोजी शामिल किए हैं जो चैटिंग के दौरान यूजर की काफी मदद करेंगे।


Latest News