फेल हुआ OnePlus 6 का फेस अनलॉक फीचर

  • फेल हुआ OnePlus 6 का फेस अनलॉक फीचर
You Are HereTop Stories
Friday, June 1, 2018-11:07 AM

- प्रिंटेड फोटो से आसानी से ओपन हो रहा स्मार्टफोन

- सिक्योरिटी के नाम पर यूजर्स से हुआ धोखा

जालंधर : चीन की स्मार्टफोन निर्माता कम्पनी OnePlus ने हाल ही में अपने लेटैस्ट स्मार्टफोन OnePlus 6 को लॉन्च किया था। लॉन्च के समय कम्पनी ने यह दावा किया था इसमें दिया गया फेस अनलॉक फीचर दुनिया के किसी भी स्मार्टफोन से तेज़ काम करता है और इसे खास तौर पर यूजर को बेहतर सुरक्षा प्रदान करने के लिए स्मार्टफोन में शामिल किया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक यह फीचर OnePlus 6 स्मार्टफोन का एक बहुत बड़ा फेलियर साबित हुआ है। 

PunjabKesari

 

OnePlus 6 पर किया गया टैस्ट

मार्शेबल की रिपोर्ट के मुताबिक यह फीचर यूजर के फोटो के प्रिंट से भी OnePlus 6 को ओपन कर रहा है। टैस्ट के दौरान पता लगाया गया है कि अगर कोई भी व्यक्ति यूजर की तस्वीर की कटिंग कर अपने चेहरे पर लगा कर फोन से फेस स्कैनिंग करता है तो इससे भी स्मार्टफोन ओपन हो रहा है। इससे कोई भी व्यक्ति इस स्मार्टफोन को ओपन कर सकता है और यूजर के डाटा तक अपनी पहुंच बना सकता है। 

इस समस्या के कारण फेल हुआ फीचर

वनप्लस 6 का फेस अनलॉक फीचर एक सॉफ्टवेयर के जरिए काम करता है जिसमें यूजर के चेहरे के 100 अलग-अलग बिंदुओं का रिकार्ड रखा जाता है। वनप्लस का यह  फीचर 2D बेस्ड फेशियल रिकॉग्निशन पर आधारित है जोकि iPhone X के 3D बेस्ड फेस डिटैक्शन से बेहतर नहीं है इस वजह से ही यह फीचर प्रिंटेड फोटो से स्मार्टफोन को ओपन कर देता है। 

PunjabKesari

 

OnePlus ने दी प्रतिक्रिया

गैजेट्स नाओ की रिपोर्ट के मुताबिक वनप्लस ने कहा है कि वह इस समस्या की जांच कर रही है और इसके समाधान के लिए उसे कुछ समय लग सकता है। फिलहाल अभी कम्पनी ने वनप्लस 6 उपयोगकर्ताओं को पासवर्ड/पिन व फिगरप्रिंट सैंसर का उपयोग करने की हिदायत दी है। 
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Pardeep