Facebook और Ray-Ban मिलकर बनाएंगे AR Glasses

  • Facebook और Ray-Ban मिलकर बनाएंगे AR Glasses
You Are HereGadgets
Monday, September 23, 2019-5:18 PM

गैजेट डेस्क : यह बात किसी से भी छिपी नहीं है कि फेसबुक अब आर्टिफिशियल टेक्नोलॉजी पर आधारित चश्मे यानी AR Glasses पर काम कर रहा है। सोशल मीडिय कंपनी ने 2023 की शुरुआत में इसे वास्तविक बनाने के लिए Ray-Ban की मूल कंपनी Luxottica के साथ साझेदारी की है।


CNBC की एक रिपोर्ट के अनुसार, AR ग्लासेस स्मार्टफ़ोन के साथ पेयर्ड नहीं किया जायेगा।  इसके बजाय, वे आपके स्मार्टफोन को रिप्लेस करने के उद्देश्य से बनाए गए हैं। बता दें कि चश्मे में फ़ोन कॉल आंसरिंग फीचर भी होगा। इस फीचर को उपयोगकर्ताओं के सामने के स्माल डेमो के तौर पर दिखाया जाएगा।

 

Facebook AR ग्लासेस में क्या हो सकता है ख़ास ?

 

Related image

 

इसके अलावा, फेसबुक खुद सोशल मीडिया-केंद्रित ब्रांड होने के नाते, AR ग्लासेस के ज़रिये लाइव स्ट्रीमिंग देखने के फीचर को भी जोड़ने वाला है।  रिपोर्ट में यह भी संकेत दिया गया है कि फेसबुक अपने डिवाइसिस के लिए वॉयस इनपुट कमांड के लिए अपने स्वयं के वॉयस असिस्टेंट का इस्तेमाल कर सकता है न कि गूगल वॉइस अस्सिटेंट या अमेज़न अलेक्सा। 

 

Image result for facebook ar glasses

 

इस रिपोर्ट में यह कहा गया है कि रे-बैन के साथ फेसबुक का सहयोग एक आने वाले प्रोडक्ट " स्टेला" के लिए है। कोडनेम दिए जाने के बावजूद, अगर इन एआर ग्लास की टेस्टिंग सफल रहती है , तो वे स्नैपचैट स्पेक्ट्रम AR ग्लासेस के खिलाफ एक बेहतर विकल्प बनकर सामने आ सकता है। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey