FB की इन्वेस्टिगेशन जारी : चोरी हुए यूजर्स के डाटा के पीछे स्पैमर्स का हाथ!

  • FB की इन्वेस्टिगेशन जारी : चोरी हुए यूजर्स के डाटा के पीछे स्पैमर्स का हाथ!
You Are HereLatest News
Friday, October 19, 2018-10:52 AM

गैजेट डेस्क : फेसबुक डाटा में सेंध लगने को लेकर फेसबुक की इन्वेस्टिगेशन रिपोर्ट को आए दो सप्ताह से अधिक समय हो गया है, लेकिन अब तक यह सामने नहीं आया है कि किसने या किन लोगों ने करोड़ों यूजर्स की जानकारी को एक्सेस करने के लिए यह अटैक किया। एनगैजेट की रिपोर्ट के मुताबिक, फेसबुक का मानना है कि यह अटैक स्पैमर्स द्वारा किया गया है, जो पहले से ही लगातार भ्रामक विज्ञापनों को दिखाने की कोशिश कर रहे थे। 

PunjabKesari

अटैकर्स ने अकाउंट डिटेल्स को किया एक्सेस

फेसबुक ने कहा है कि 30 मिलियन (लगभग 300 करोड़) लोगों के लॉगिन टोकन को चुराया गया। इस दौरान अटैकर्स ने अकाउंट्स की डिटेल्स को भी एक्सेस किया और कॉन्टैक्ट इन्फार्मेशन भी ले ली। 

PunjabKesari

अभी तक नहीं कोई जानकारी 

रिपोर्ट के मुताबिक, अभी इस बात का पता लगा पाना मुश्किल है कि यूजर्स की जानकारी को किन लोगों ने एक्सेस किया है और डाटा चोरी हुआ है या नहीं। इसके अलावा कंपनी को यह तक पता नहीं है कि डाटा को एक्सेस करने का सिलसिला खत्म हुआ है भी या नहीं। 

PunjabKesari

फेक डिजिटल मार्केटिंग कंपनी चला रहे अटैकर्स

इंटरनल रिसर्चर्स का मानना है कि अटैक के पीछे जो लोग हैं, वे फेक डिजिटल मार्केटिंग कंपनी चलाने का दावा कर रहे हैं, लेकिन ये लोग फेसबुक और इंस्टाग्राम के स्पैमर्स हैं और काफी समय से इन पर गड़बड़ी फैला रहे हैं।

- फेसबुक के VP/प्रोडक्ट मैनेजमेंट Guy Rosen ने कहा है कि कंपनी यह नहीं मानती कि यह अटैक अमेरिका के आगामी मध्यवर्ती चुनाव के साथ जुड़ा हुआ है। फिलहाल, इसको लेकर FBI अभी इन्वेस्टिगेशन कर रही है। अभी सार्वजनिक रूप से कुछ और नहीं कहा गया कि यह किसने किया है और क्यों।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh