अब वैरीफाई यूजर्स ही दे सकेंगे फेसबुक पर विज्ञापन

  • अब वैरीफाई यूजर्स ही दे सकेंगे फेसबुक पर विज्ञापन
You Are HereLatest News
Friday, October 19, 2018-10:53 AM

गैजेट डैस्क : फेसबुक ने मई के महीने में कहा था कि उसे पता होना चाहिए कि अमरीका में पॉलिटिकल ऐड्स को चलाने के लिए उन्हें कौन पैसे दे रहा है। वहीं अब से उन्हें ऐड की खरीदारी करने वाले व्यक्ति की पहचान की भी जरूरत होगी। ऐसा इसलिए सोचा जा रहा था क्योंकि 2016 प्रैजीडैंशियल इलैक्शन्स में जो फेक ऐड्स को लेकर कम्पनी को समस्याएं सामने आई थीं वे दोबारा से न आएं। 

PunjabKesari

फेसबुक पर सर्कुलेट हो रही फेक ऐड्स

अमरीकी राज्य वर्जीनिया के प्रजातंत्रवादी (डैमोक्रेट) जेनिफर वैक्सटन ने कहा है कि वे वर्तमान में हाऊस ऑफ रिप्रेजैंटेटिव्स सीट के लिए दौड़ रही हैं। फेसबुक पर अगस्त के महीने में वैक्सटन को टार्गेट करने वाली अटैक ऐड्स को फेसबुक पर सर्कुलेट किया गया। इस दौरान उनकी काफी बुराई की गई, झूठ बोला गया व उन्हें ‘‘बुरा समाजवादी’’ कहा गया। 

PunjabKesari

ऐड के खरीदार को पहचान देनी होगी

न्यूयॉर्क टाइम्स ने अपनी रिपोर्ट में बताया था कि अभी भी फेसबुक का इस्तेमाल गुमनाम रूप से राजनीतिक हमलों वाले विज्ञापनों को वितरित करने के लिए किया जा रहा है।  मुद्दा गर्माने पर फेसबुक ने इस नए रूल को बनाया है जो पॉलिटिकल ऐड्स को ज्यादा ट्रांसपेरैंट बना देगा। अब फेसबुक ऐड को दिखाने से पहले इसे खरीदने वाले (ad buyer) को वैरीफाई करेगी। फेसबुक ने न्यूयॉर्क टाइम्स को बताया है कि वह ऐड के खरीदारों की पहचान का खुलासा नहीं करेगी और प्राइवेसी को प्रोटैक्ट करेगी। फेसबुक ने नए रूल्स को खास तौर पर ऐड्स के साइड इफैक्ट्स से बचने के लिए बनाया है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh