Facebook ने डिलीट की यूजर्स की 3 करोड़ पोस्ट

  • Facebook ने डिलीट की यूजर्स की 3 करोड़ पोस्ट
You Are HereLatest News
Wednesday, May 16, 2018-11:39 AM

जालंधरः सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक ने बीते तीन महीनों में करीब तीन करोड़ पोस्ट डिलीट कर दी है। रिपोर्ट के मुताबक, फेसबुक ने 2018 के पहले तीन महीनों में सेक्सुअल, हिंसक तस्वीरों और आंतकी प्रॉपेगैंडा या नफरत फैलाने वाली करीब 3.40 करोड़ पोस्ट्स को डिलीट कर दिया हैं। फेसबुक ने कहा कि आर्टिफिशल इंटेलिजेंस के इस्तेमाल और टेक्नॉलजी की मदद से करीब ग्राफिक वॉइलेंस वाली पोस्ट को डिलीट किया गया है।

 

बिना किसी अलर्ट के किया डिलीटः

जानकारी के मुताबिक, फेसबुक ने करीब 19 लाख ऐसी पोस्ट्स के खिलाफ कार्रवाई की, जो आतंकी विचारों को बढ़ावा देने वाली थी। कंपनी के मुताबिक, इन सबको बिना किसी अलर्ट के डिलीट कर दिया गया, जिसका श्रेय कंपनी ने बेहतर हुई फोटो डिटेक्शन टेक्नॉलजी को दिया।

 

फेसबुक ने सस्पेंड किए 200 एप्सः

कैंब्रिज एनालिटिका स्कैंडल के बाद फेसबुक ने अपनी एप्स सहित यूज़र की डाटा पॉलिसी में कई छोटे बड़े बदलाव किए हैं। अब हजारों एप्पस की जांच के बाद फेसबुक ने यूजर्स की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए करीब 200 एप्स को सस्पैंड कर दिया है। फेसबुक ने आरोप लगाते हुए कहा है कि ये एप्स यूजर्स के डाटा को जरूरत से ज्यादा एक्सैस कर रही थीं जिस वजह से हमने इन्हें अपने प्लैटफोर्म से हटा दिया है। 

 

फेसबुक के प्रोडक्ट पार्टनरशिप वाईस प्रेसिडेंट इमी आर्कबोंग (Ime Archibong) ने जानकारी देते हुए बताया है कि फिलहाल इस मामले की जांच चल रही है। हमारे पास एक्सपर्ट्स की एक बड़ी टीम है जो संवेदनशील एप्स की जांच कर रही हैं। उन्होंने बताया कि अभी इस क्षेत्र में और काम करने की आवश्कता है, जिससे हमे पता चल सकेगा कि कितनी एप्स और हैं जो यूजर्स के डाटा का गलत तरीके से इस्तेमाल कर रही हैं। 


 


 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!