Facebook ने लॉन्च किया 'Birthday Stories' फीचर, ऐसे करें इस्तेमाल

  • Facebook ने लॉन्च किया 'Birthday Stories' फीचर, ऐसे करें इस्तेमाल
You Are HereLatest News
Saturday, May 11, 2019-11:00 AM

गैजेट डैस्कः Facebook अपने यूजर्स एक नया 'Birthday Stories' फीचर लेकर आया है जिसके जरिए आपके फेसबुक फ्रेंड आपके बर्थडे पर एक स्पेशल स्टोरी में डिजिटल कार्ड, फोटो और विडियो अपलोड कर पाएंगे, जो पॉप-अप के रूप में आपके बर्थडे पर नजर आएगा। यानी अब आपको ट्रैक रखने की जरूरत नहीं है कि किसने आपको अपनी फेसबुक स्टोरी के जरिए विश किया और किसने नहीं। अपने नए बर्थडे स्टोरीज फीचर के लॉन्च को सेलिब्रेट करने के लिए फेसबुक ने अमेरिका में 50 बेकरी के साथ पार्टनरशिप की है, जिसके तहत 10 मई को यूजर्स को फ्री ट्रीट देने का ऐलान किया गया है। कंपनी ने सभी को इस लोकेशन पर पार्टिसिपेट करने के लिए इनवाइट किया है, जहां यूजर्स को इस फीचर्स को इस्तेमाल करने का तरीका भी बताया जाएगा।

PunjabKesari


कंपनी ने बताया कि नए फीचर में मजेदार और यादगार हैपी बर्थडे मेसेज भी दिए जाएंगे। एक तरह से देखा जाए तो यह बिल्कुल वैसा ही होगा जैसे आपका कोई दोस्त या करीबी आपको बर्थडे पर कार्ड देता है। इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए आपको बर्थडे नोटिफिकेशन पर टैप करना होगा। इसके बाद आप किसी फोटो, शॉर्ट विडियो या फिर बर्थडे विश को अपलोड कर सकेंगे, जो आपके फ्रेंड के स्टोरी में नजर आने लगेगा।

PunjabKesari

इतना ही नहीं, आप स्टोरी में हैपी बर्थडे का साउंडट्रैक ऐड करने के लिए म्यूजिक स्टीकर भी जोड़ कर सकते हैं। इसके बाद आपकी यह विश पर्सनलाइज्ड स्लाइड शो के तौर पर आपके फ्रेंड के बर्थडे स्टोरी में ऐड हो जाएगी। फेसबुक का कहना है कि उसके 50 करोड़ यूजर्स डेली बेसिस पर फेसबुक स्टोरीज का इस्तेमाल करते हैं। ऐसे में इस तरह की फोटो, विडियो और मेमरी किसी के भी बर्थडे को और भी खास बना देगी।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Isha