पानी पड़ने पर पैरों को गीला नहीं होने देंगे वाटरप्रूफ नैनोटैक शूज़

  • पानी पड़ने पर पैरों को गीला नहीं होने देंगे वाटरप्रूफ नैनोटैक शूज़
You Are HereGadgets
Saturday, May 11, 2019-11:00 AM

- नई तकनीक जो पानी को शूज़ के अंदर नहीं जाने देगी

गैजेट डैस्क : कई बार सड़क पर चलते समय शूज़ पर पानी पड़ जाता है जिससे समस्या पैदा हो जाती है। इसी बात पर ध्यान देते हुए अब ऐसे वाटरप्रूफ शूज़ तैयार किए गए हैं जो पानी को पैरों तक पहुंचने नहीं देंगे। इन वाटरप्रूफ नैनोटैक शूज को 5 लेयर प्रोटैक्शन फैब्रिक से तैयार किया गया है जो शूज़ पर पानी, कॉफी या चाय पड़ने पर उसे बाहर की ओर धकेलता है और अंदर पहुंचने से रोकता है। 

PunjabKesari

बेहतरीन डिजाइन

इन शूज़ को यूनाइटिड किंगडम की प्रोडक्ट डिजाइन कम्पनी V-TEX द्वारा तैयार किया गया है। कम्पनी ने बताया है कि इन वाटरप्रूफ शूज़ को खास तौर पर हल्का होने के साथ-साथ देखने में अच्छा डिजाइन किया गया है। दावा करते हुए कहा गया कि इन्हें पहनने के बाद गर्मी नहीं लगेगी। इन शूज़ को खास तौर पर रोजमर्रा की जिन्दगी में उपयोग करने के लिए बनाया गया है। 

PunjabKesari

एंटीबैक्टीरियल फैब्रिक से बने हैं शूज़

इन शूज़ की सोल को अत्यधिक लचीले फोम से बनाया गया है, जो कम्फर्ट और रीढ़ की हड्डी को सपोर्ट देता है। स्टडी से पता लगा है कि इसका लाइटवेट एंटीबैक्टीरियल फैब्रिक भारी वजन वाले जूतों के मुकाबले आपके जोड़ों और पीठ के निचले हिस्से पर नकारात्मक प्रभाव पैदा नहीं होने देगा। 

PunjabKesari

  • वॉटरप्रूफ शूज़ की निर्माता कम्पनी V-TEX  ने बताया है कि यदि आप बारिश के दिनों या सर्दियों के तूफानों का सामना कर रहे हैं तो ये शूज़ आपकी काफी मदद करेंगे और आपको आरामदायक अनुभव करवाएंगे। फिलहाल इनकी कीमत को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन इतना जरूर पता लगा है कि अगर उम्मीद के मुताबिक कम्पनी का काम चलता रहा तो इन्हें अगस्त 2019 तक उपलब्ध किया जाएगा। 

Edited by:Hitesh

Latest News