10YearChallenge को लेकर Facebook ने दिया बड़ा बयान

  • 10YearChallenge को लेकर Facebook ने दिया बड़ा बयान
You Are HereLatest News
Saturday, January 19, 2019-4:36 PM

गैजेट डेस्क- फेसबुक हो या इंस्टाग्राम हर जगह लोग अपनी 10 साल पुरानी फोटो मौजूदा फोटो के साथ डाल रहे हैं। वहीं कुछ लोगों का कहना है कि ये फेसबुक की ओर से चालाकी से शुरू किया गया ट्रेंड है, ताकी फेसबुक अपनी मशीन लर्निंग सिस्टम के लिए उम्र से संबंधित डाटा इकट्ठा करना चाहता है। जानकारी के मुताबिक फेसबुक ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है और बताया है कि ऐसा कुछ भी नहीं है। फेसबुक ने कहा है कि ये ट्रेंड इसलिए वायरल है क्योंकि लोगों को इसमें मजा आ रहा है।

कंपनी ने किया ट्वीट

फेसबुक ने एक ट्वीट कर बताया है कि 10YearChallenge एक यूजर जेनरेटेड मीम है। इससे ये पता चलता है कि लोगों को फेसबुक पर मजा आ रहा है और कुछ नहीं। बता दें कि 10 ईयरचैलेंज अभी कुछ दिनों पहले ही वायरल हुआ है और हाल फिलहाल में लोगों ने काफी फोटोज पोस्ट की हैं।

PunjabKesariवहीं टेक कंपनियां यूजर द्वारा अपलोड की गई फोटोज का इस्तेमाल फेशियल रिकॉग्निशन एल्गोरिदम को ट्रेनिंग देने के लिए करती हैं। इसी वजह से फेसबुक किसी यूजर द्वारा फोटो अपलोड किए जाने के बाद चेहरा पहचान कर फोटो में मौजूद दोस्तों और रिश्तेदारों को फोटो टैग करने के लिए कहता है। ऐसे में देखना होगा कि कंपनी के इस बयान के बाद उसे यूजर्स से कैसा रिस्पांस मिलता है। 

 

 


 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan