फेसबुक ने यूजर्स की प्राइवेसी के लिए किए ये बदलाव

  • फेसबुक ने यूजर्स की प्राइवेसी के लिए किए ये बदलाव
You Are HereGadgets
Thursday, March 29, 2018-8:29 PM

जालंधर- हाल ही में फेसबुक पर हुए डाटा लीक की खबर ने दुनियाभर में हलचल मचा दी है। एेसे में सोशल मीडिया साइट को कड़ी अालोचना का सामना करना पड़ रहा है। वहीं अब ऐसी घटनाओं की रोकने के लिए फेसबुक नें नए निजता टूल (प्राइवेसी टूल) और सेटिंग के विकल्प दिए हैं। जिनकी मदद से यूजर्स यह तय कर सकेगा कि वह फ़ेसबुक के साथ अपनी किन सूचनाओं और जानकारी को साझा करना चाहता है।

 

फेसबुक के मुख्य निजता अधिकारी एरिन एगन और डिप्टी जनरल काउंसेल ऐश्ले बेरिगर ने ब्लॉग पोस्ट में कहा, '' कंपनी यह समझती है कि उसे'' लोगों कोजागरूक बनाने के लिए और प्रयास करने होंगे।’’ उन्होंने कहा कि इन बदलावों पर पिछले कुछ समय से काम किया जा रहा है।’’

 

इसके अलावा उन्होंने लिखा, ''हमें पता चला है कि निजता सेटिंग और अन्य महत्वपूर्ण टूल को ढूंढना मुश्किल काम है। हम अतिरिक्त कदम उठा रहे हैं ताकि आगामी हफ्तों में लोगों को उनकी निजता पर और नियंत्रण दिया जा सके।’’ जो बदलाव किए जा रहे हैं उनमें फ़ेसबुक यूजर सेटिंग और साइट में एकत्र किए गए डाउनलोड और मिटाए गए डाटा को आसानी से खोज सकने (सर्च) का विकल्प देना शामिल है।

 

बता दें कि सोशल नेटवर्किंग साइट तब आलोचनाओं के घेरे में आ गई थी जब यह खुलासा हुआ था कि वर्ष 2016 में डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति चुनाव अभियान से संबंधित एक ब्रिटिश फर्म ने करोड़ों यूजर्स के निजी डाटा का इस्तेमाल किया है।


Latest News