Facebook जल्द ही लॉन्च कर सकता है अपनी स्मार्ट टीवी

  • Facebook जल्द ही लॉन्च कर सकता है अपनी स्मार्ट टीवी
You Are HereGadgets
Saturday, September 14, 2019-5:03 PM

गैजेट डेस्क : सोशल मीडिया दिग्गज फेसबुक कथित तौर पर एक स्ट्रीमिंग डिवाइस पर काम कर रहा है, जैसे कि अमेज़ॅन फायर स्टिक जो ऑनलाइन कंटेंट तक पहुंच प्रदान करने के लिए टीवी में प्लग किया जा सकेगा। नया स्ट्रीमिंग हार्डवेयर कंपनी के पोर्टल फ़ैमिली ऑफ़ डिवाइसेस का हिस्सा होगा, जिसमें एक कैमरा होता है, जो टीवी देखने और ऑगमेंटेड रियलिटी (AR) के साथ वीडियो चैटिंग का संयोजन होता है। 

कंपनी ने हाल ही में नेटफ्लिक्स, डिज़नी और एचबीओ से अपने कंटेंट को शामिल के बारे में संपर्क किया है। डिवाइस में कथित तौर पर माइक्रोफोन, स्पीकर और एक कैमरा शामिल होंगे। यह एंड्रॉइड के एक स्पेसफिक वर्जन पर आधारित होगा।

 

Facebook स्मार्ट टीवी पर कंपनी ने कहा 

 

Related image

 

“टीवी स्ट्रीमिंग स्पेस में अपनी मौजूदगी लिए, फेसबुक केवल रोकू और फायर टीवी पर दांव नहीं डाल रहा है। इसके बजाय, कंपनी अपने मौजूदा पोर्टल प्लेटफॉर्म का उपयोग वीडियो चैटिंग के लिए कर रही है। उस अंत तक, नए पोर्टल टीवी हार्डवेयर में एक कैमरा और एकीकृत लॉन्ग-डिस्टेंस माइक्रोफोन होंगे। पिछली रिपोर्टों ने संकेत दिया है कि यह एक टीवी सेट के ऊपर बैठेगा, जो इसे आसानी से वीडियो चैट के लिए अनुमति देनी चाहिए।  


इसके अलावा, फेसबुक इस साल के अंत में अपने वीडियो चैट डिवाइस 'पोर्टल' का एक अपडेटेड वर्जन लॉन्च करने के लिए तैयार है। फेसबुक के एआर और वर्चुअल रियलिटी (वीआर) के उपाध्यक्ष एंड्रयू बोसवर्थ ने भी पुष्टि की है कि पोर्टल से संबंधित बातों का खुलासा करने के लिए कंपनी के पास बहुत कुछ है।

 

Image result for facebook smart tv

 

पोर्टल नवंबर 2018 में लॉन्च किया गया था। जबकि छोटे डिवाइस की कीमत 199 डॉलर थी, बड़ा "पोर्टल प्लस" क्रमशः 10 इंच डिस्प्ले और 15 इंच डिस्प्ले के साथ $ 349 कीमत पर उपलब्ध कराया गया था। स्मार्ट कैमरा से लैस डिवाइस भी अमेज़ॅन की वौइस् अस्सिटेंट एलेक्सा द्वारा संचालित है और फ्रंट कैमरे के साथ आता है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey