Whatsapp बीटा वर्जन में आ गई फेसबुक की छाप

  • Whatsapp बीटा वर्जन में आ गई फेसबुक की छाप
You Are HereGadgets
Monday, August 19, 2019-11:34 AM

गैजेट डेस्क : व्हाट्सएप लगातार ही बग्स और नए फीचर्स के नेगेटिव-पॉजिटिव खबरों को लेकर ट्रेंड करता रहता है। पंजाब केसरी गैजेट पर हमने आपको सबसे पहले बताया था कि व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम एप्स पर बहुत जल्द फेसबुक की मुहर - "whatsapp from facebook & instagram from facebook" लेबल शोकेस होगा।

 

अब आधिकारिक तौर पर व्हाट्सएप बीटा वर्जन पर यह लेबल देखा जा सकता है। फेसबुक ने ब्रैंडिंग स्ट्रेटेजी के चलते यह फैसला लिया है ताकि अन्य एप्स पर भी फेसबुक की ओनरशिप वाला फैक्टर ज़ाहिर हो। 

 

पहले Instagram से की गई शुरुआत 

 

Image result for whatsapp from facebook

 

यह बात जानना बेहद ज़रूरी है कि इंस्टाग्राम पर इस ब्रांडिंग लेबल फीचर की शुरुआत सबसे पहले की गई थी। व्हाट्सएप एप के सेटिंग्स मेन्यू के बॉटम में whatsapp from facebook ब्रांडिंग लेबल को देखा जा सकता है। 

 

यह फीचर तब सामने आया है जब चंद दिनों पहले ही व्हाट्सएप ने फिंगरप्रिंट लॉक फीचर को पेश किया है। इस साल की शुरुआत में फेसबुक ने अनाउंस किया था कि वह इंस्टाग्राम , व्हाट्सएप और फेसबुक मैसेंजर को मर्ज करते हुए एक क्रॉस-मीडिया मेस्सजिंग प्लेटफॉर्म को डेवेलप करेगा। उससे भी पहले फेसबुक ने व्हाट्सएप पर विज्ञापनों को चलाने के लिए एक प्रोग्राम शुरू करने की बात कही थी।  


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey