इस साल फेसबुक ने बंद किए करोड़ों फर्जी अकाउंट्स, बढ़ी निगरानी

  • इस साल फेसबुक ने बंद किए करोड़ों फर्जी अकाउंट्स, बढ़ी निगरानी
You Are HereGadgets
Friday, November 15, 2019-11:47 AM

गैजेट डैस्क: सोशल नैटवर्किंग प्लैटफोर्म पर बढ़ रही अफवाहों और फेक न्यूज़ के मद्देनजर फेसबुक इस साल 5.4 अरब फेक अकाउंट्स को बंद कर चुकी है। फेसबुक ने बुधवार को एक रिपोर्ट जारी कर बताया है कि अफवाहों और तथ्यों को तोड़-मरोड़ के पेश किए जाने से रोकने के लिए यह कदम उठाया गया है। इसके अलावा कहा गया कि हम झूठ और अभद्रता फैलाने वाले अकाउंट्स की पहचान कर उन्हें ब्लॉक करने की अपनी क्षमताओं को बेहतर बना रहे हैं। प्रतिदिन हम लाखों फेक अकाउंट्स की पहचान करते हैं जिनके जरिए लोग ऐसा व्यक्ति होने का दावा करते हैं जो असल में वे है ही नहीं। इसी लिए हम सामाजिक और राजनीतिक एजेंडे को लेकर लोगों को धोका देने वाले अकाउंट्स को बंद कर रहे हैं।

PunjabKesari

अकाउंट्स को लेकर फेसबुक से मांगी गई थी जानकारी

अमरीका द्वारा फेसबुक से सबसे ज्यादा फेसबुक अकाउंट्स की जानकारी मांगी गई है। जिसके बाद भारत, ब्रिटेन, जर्मनी और फ्रांस ने भी सोशल नैटवर्किंग प्लैटफोर्म से जानकारी जुटाने की कोशिश की। अमरीका ने फेसबुक को 50,741 आवेदन भेजे हैं जिनमें से 82,461 खातों की जानकारी मांगी गई है। इस पर फेसबुक ने कहा है कि हम सरकारों की ओर आए हर आवेदन की कानूनी निगरानी करते हैं।

PunjabKesari

फेसबुक ने खुद माना हम उन्नत नहीं

फेसबुक की ओर से आतंकवाद, घृणा, सुसाइड, चाइल्ड पोर्न और ड्रग से संबंधित फेसबुक पोस्ट से निपटने के तरीकों के बारे में जानकारी दी गई है। फेसबुक ने कहा कि हम एकदम उन्नत नहीं है और गलतियां अब भी हो सकती हैं। यही कारण है कि हम ज्यादा निवेश करके फेसबुक की नीतियों का उल्लंघन करने वाले खातों को हटा रहे हैं और खुद को सटीक बनाने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh