Facebok लांच करेगी पिटीशन फीचर, यूजर्स ऑफिशियल्स तक पहुंचा सकेंगे अपनी बात

  • Facebok लांच करेगी पिटीशन फीचर, यूजर्स ऑफिशियल्स तक पहुंचा सकेंगे अपनी बात
You Are HereGadgets
Monday, January 21, 2019-3:22 PM

गैजेट डेस्कः दुनिया भर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल की जाने वाली सोशल मीडिया साइट फेसबुक एक नया फीचर लांच करने जा रही है। 'कम्युनिटी एक्शन्स' नाम के इस फीचर के जरिए यूजर्स गवर्नमेंट ऑफिशियल्स और एंजेंसियों को पिटीशन दे सकेंगे। ऐसा करने के लिए यूजर्स को उन्हें फेसबुक पर टैग करना होगा। जानकारी के मुताबिक, फेसबुक न्यूजफीड में यह फीचर सबसे पहले अमेरिका में आएगा और बाद में दूसरे देशों में भी इसे शुरू किया जाएगा। 

PunjabKesari
क्या करना होगा यूजर्स को
कम्युनिटी एक्शन्स नाम के इस फीचर में यूजर्स को एक टाइटल के साथ डिस्क्रिप्शन और इमेज के साथ पिटीशन न्यूजफीड में देना होगा और संबंधित सरकारी एजेंसियों व अधिकारियों को टैग करना होगा, ताकि उन तक वह पहुंच सके और वे उस पर जरूरी कार्रवाई कर सकेंगे। जिस किसी मुद्दे पर पिटीशन दी जाएगी, उसके सपोर्टर उस पर डिस्कशन करने के साथ इवेंट भी क्रिएट कर सकेंगे और फंडरेजिंग कैम्पेन भी चला सकेंगे। इस फीचर के जरिए यूजर्स सरकारी एजेंसियों पर स्थानीय मुद्दों और अन्य समस्याओं के निदान के लिए दबाव बना सकते हैं। लेकिन इसके जरिए किसी को धमकाया नहीं जा सकता और न ही किसी मामूली बात को बड़े मुद्दे के रूप में पेश किया जा सकता है। 
PunjabKesari
बदलाव में निभा सकता है बड़ी भूमिका
फेसबुक के स्पोक्सपर्सन के मुताबिक, कम्युनिटी एक्शन फीचर सामाजिक बदलाव में बड़ी भूमिका निभा सकता है। इसके जरिए यूजर्स अधिकारियों और चुने गए राजनीतिक नुमाइंदों तक अपनी बात पहुंचा सकते हैं और समस्याओं के समाधान के लिए कैम्पेन चला सकते हैं। वहीं, कहीं इस फीचर का गलत लोग इस्तेमाल न कर सकें, इसके लिए कम्युनिटी एक्शन फीचर में सेफगार्ड भी लगाया जाएगा। बता दें कि इस फीचर के जरिए अमेरिका में यूजर्स राष्ट्रपति और उप राष्ट्रपति को टैग नहीं कर सकेंगे।  


Edited by:Jeevan

Latest News