फेक खबरों पर लगाम कसने के लिए Facebook अपनाएगी कड़ा रुख

  • फेक खबरों पर लगाम कसने के लिए Facebook अपनाएगी कड़ा रुख
You Are HereGadgets
Thursday, January 24, 2019-1:50 PM

गैजेट डेस्कः फेसबुक ने फेक न्यूज और गलत जानकारी फैलाने वालों के खिलाफ कड़ा रुख अपनाने की घोषणा की है। फेसबुक उन यूजर्स को बैन करेगी जो फेसबुक पर पेज और ग्रुप चला कर उनके जरिए गलत सूचनाएं फैलाते हैं। फेसबुक का कहना है कि भले तकनीकी तौर पर वे कोई नियम नहीं तोड़ते, पर गलत सूचनाओं को फैलाने से कंपनी के कम्युनिटी स्टैंडर्ड का उल्लंघन होता है। जानकारी के लिए बता दें कि फेसबुक बैन लगाने की कार्रवाई आज से ही शुरू करेगी।
 

PunjabKesari

कंपनी का बयान

फेसबुक का कहना है कि उन यूजर्स को खास तौर पर रोका जाएगा जो पहले से बनाए गए पेज या ग्रुप की जगह नया पेज और ग्रुप बना कर फेक न्यूज फैलाना जारी रखते हैं। जानकारी के लिए बता दें कि पूरी दुनिया में फेसबुक का इस्तेमाल राजनीतिक या दूसरे मकसद से गलत जानकारी फैलाने के लिए किया जा रहा है। इसे लेकर फेसबुक को विरोध और आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। यही वजह है कि फेसबुक फएक न्यूज को लेकर कड़ा कदम उठाने जा रही है। 
 

PunjabKesari

 

कंपनी की नई पॉलिसी
अपनी नई पॉलिसी के तहत फेसबुक अब किसी भी तरह के भड़काऊ कंटेंट, स्पैम, घृणा फैलाने वाली सामग्री, कॉपीराइट का उल्लंघन करने वाली सामग्री, हिंसा, हैरेसमेंट और न्यूडिटी दिखाने वाले कंटेंट पर पूरी तरह पाबंदी लगा देगी। इस संबंध में फेसबुक ने अपनी पॉलिसी के बारे में डिटेल में जानकारी दी है।
 


Edited by:Jeevan

Latest News