Facebook में शामिल होगा यह नया सिस्टम, टेस्टिंग शुरू

  • Facebook में शामिल होगा यह नया सिस्टम, टेस्टिंग शुरू
You Are HereGadgets
Tuesday, October 24, 2017-3:32 PM

जालंधर- प्रसिद्व सोशल साइट फेसबुक अपने यूजर्स को बेहतर सुविधा प्रदान करने के लिए कुछ ना कुछ नया करती रहती है। कंपनी अब अपनी न्यूज फीड में नॉन प्रोमोटेड पोस्ट को शिफ्ट करने के लिए काम कर रही है। माना जा रहा है कि इस कदम से सोशल नेटवर्क पर पब्लिशर्स अपनी ऑडियंस के लिए भरोसेमंद साबित हो सकेंगे। फिलहाल फेसबुक इसकी अभी टेस्टिंग कर रही है। उम्मीद की जा रही है अाने वाले दिनों में जल्द इस फीचर को देखा जा सकता है।

 

नया फीचर

फेसबुक के इस नए लेआउट में दोस्त और परिवार वालों के पोस्ट के अलावा पेड विज्ञापन न्यूज फीड में सबसे पहले दिखाई देंगे। लगभग सभी नॉन-प्रोमोटेड पोस्ट को सेंकेंडरी फीड में शिफ्ट किया जा सकता है और मुख्य फीड में पूरी तरह से ओरिजनल कंटेंट होगा जो कि दोस्तों और विज्ञापन की ओर से पोस्ट किया जाएगा। 


वहीं इस बदलाव में उपयोगकर्ताओं की इंगेजमेंट को फेसबुक पेजों पर 60% से 80% तक गिरा दिया गया है। यदि इसे अधिक दोहराया जाता है, तो इस तरह के बदलाव से कई छोटे पब्लिशर्स खत्म हो जाएंगे जो बड़ी संख्या में दर्शकों के लिए सोशल मीडिया रेफरल पर ही निर्भर रहते हैं। दावा किया जा रहा है कि स्लोवाकिया, सर्बिया और श्रीलंका सहित छह देशों में इस नई प्रणाली का परीक्षण किया जा रहा है।


Latest News