दुनिया की पहली इलैक्ट्रिक टूरिस्ट बोट, पर्यटकों को घुमाने में करेगी मदद

  • दुनिया की पहली इलैक्ट्रिक टूरिस्ट बोट, पर्यटकों को घुमाने में करेगी मदद
You Are HereGadgets
Friday, May 10, 2019-9:54 AM

- नायग्रा फॉल्स में जल्द शुरू होने की जानकारी

गैजेट डैस्क : कनाडा के शहर नायग्रा फॉल्स में पर्यटक बोट के जरिए घूमना काफी पसंद करते हैं। कई दशकों से द मैड ऑफ द मिस्ट कम्पनी लोगों को नायग्रा फॉल्स की सैर करवा रही है कि अब कम्पनी ने पर्यावरण में बढ़ रहे प्रदूषण की चिन्ता करते हुए दुनिया की पहली टूरिस्ट इलैक्ट्रिक बोट को बना कर जल्द शुरू करने का फैसला लिया है। 

बिना आवाज के काम करेगी इलैक्ट्रिक टूरिस्ट बोट

यह टूरिस्ट बोट बिना किसी भी तरह की आवाज किए काम करेगी जिससे पर्यटकों के अनुभव को और बेहतर बनाया जा सकता है। यह पहली इलैक्ट्रिक पैसेंजर बोट है जिसे अमरीका द्वारा बनाया जा रहा है। फिलहाल इस बोट के पेयर को अमरीकी राज्य विस्कॉन्सिन (Wisconsin) में तैयार किया जा रहा है। 

PunjabKesari

7 मिनट में 80 प्रतिशत तक चार्ज होंगी बैटरीज

Catamaran डिजाइन से बनाई गई इस इलैक्ट्रिक टूरिस्ट बोट में ऑन बोर्ड लीथियम ऑयन बैटरियों को लगाया गया है। कम्पनी का दावा है कि इन बैटरियों को सिर्फ 7 मिनटों में 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है।

निर्माता कम्पनी का बयान

मिस्ट कम्पनी के प्रैजीडैंट क्रिस्टोफर एम. ग्लईन (Christopher M. Glynn) ने एक तस्वीर जारी कर बताया है कि हमारी कम्पनी मेड ऑफ द मिस्ट ग्रीन टैक्नोलॉजी को लेकर वर्ल्ड लीडर बन गई है। नई इलैक्ट्रिक टूरिस्ट बोट्स पर्यटकों को नियाग्रा फॉल्स में और भी अच्छे से घुमाएंगी। 

  • फिलहाल दो इलैक्ट्रिक बोट्स को अलग-अलग मॉड्यूल्स में बनाया जा रहा है जिन्हें इस महीने के आखिर तक ट्रांसपोर्ट के जरिए नायग्रा फॉल्स तक पहुंचा दिया जाएगा। उम्मीद है कि इस सर्विस को इसी साल सितम्बर के महीने तक शुरू कर दिया जाए। यह इलैक्ट्रिक टूरिस्ट बोट्स मौजूदा दो वैसल्स वाली बोट्स को रिप्लेस करेंगी जिन्हें सन् 1990 और 1997 में बनाया गया था। 

Edited by:Hitesh

Latest News