OnePlus स्मार्टफोन्स में सामने आई खामी!

  • OnePlus स्मार्टफोन्स में सामने आई खामी!
You Are HereGadgets
Thursday, May 9, 2019-4:54 PM

- अपने आप डिलीट हो रहे Speed Dial कॉन्टैक्ट्स

गैजेट जैस्क : OnePlus कुछ ही दिनों में अपने लेटैस्ट स्मार्टफोन वनप्लस 7 Pro को पेश करने वाली है। इसी बीच कम्पनी के मौजूदा स्मार्टफोन्स में सुरक्षा खामी का पता लगाया गया है। वनप्लस यूजर्स ने शिकायत करते हुए बताया है कि उनके फोन में स्पीड डायल पर सैट किए गए कॉन्टैक्ट्स अपने आप डिलीट हो रहे हैं, जिससे वे काफी परेशान हैं।

इन मॉडल्स में आई समस्या

यूजर्स द्वारा की गई शिकायतों के मुताबिक एंड्रॉयड 9.0 (Pie) ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करने वाले वनप्लस स्मार्टफोन्स में यह दिक्कत सामने आई है। इससे प्रभावित मॉडल्स में वनप्लस 3, वनप्लस 3T, वनप्लस 5, वनप्लस 5T, वनप्लस 6 और वनप्लस 6T शामिल हैं।

PunjabKesari

यूजर्स द्वारा की गई शिकायतें

वनप्लस फोर्म्स पर सबसे ज्यादा वनप्लस 3 और 3T स्मार्टफोन मॉडल्स के यूजर्स ने शिकायतें की हैं। शिकायतकर्ताओं का कहना है कि सुबह जब उन्होंने फोन को उठाया तो स्पीड डायल कॉन्टैक्ट गायब हो गए थे। उन्होंने एक बार फिर नम्बर्स को सेव किया और स्पीड डायल पर सैट किया, लेकिन अगली सुबह कन्टैक्ट्स फिर से डिलीट हो गए।

  • इनमें से एक यूजर ने लिखा है कि ‘मेरा स्पीड डायल हर दिन ऑटोमैटिकली रिसैट हो रहा है। स्पीड डायल पर कन्टैक्ट सैट करने के बाद हर रोज स्पीड डायल खोलने पर लिस्ट में कॉन्टैक्ट नहीं शो हो रहे हैं। यूजर ने कहा कि वे एंड्रॉयड पाई 9.0.0 ऑपरेटिंग सिस्टम का इस्तेमाल कर रहा है।

PunjabKesari

वनप्लस ने दी प्रतिक्रिया

इस परेशानी पर प्रतिक्रिया देते हुए वनप्लस ने कहा कि हमें पता है कि ये समस्या काफी तेजी से बढ़ गई है और हम इसे ठीक करने पर काम कर रहे हैं। इसे ठीक करने के लिए हम जल्द एक अपडेट पेश करेंगे, लेकिन तब तक यूजर्स को मैन्युअली टाइप करके कॉल करनी पड़ेगी।

शिकायतों का वनप्लस को हो सकता है नुक्सान

वनप्लस ने 14 मई को बेंगलुरू इंटरनेशनल एग्जिबिशन सेंटर में एक इवेंट का आयोजन किया है जिसमें कम्पनी अपने लेटैस्ट स्मार्टफोन OnePlus 7 को पेश करेगी। ऐसे में इस तरह की खबरों से कम्पनी की साख पर काफी असर पड़ेगा।

PunjabKesari


Edited by:Hitesh

Latest News