टैस्टिंग करते नजर आई फोर्स गुरखा, अगले साल होगी लॉन्च

  • टैस्टिंग करते नजर आई फोर्स गुरखा, अगले साल होगी लॉन्च
You Are HereGadgets
Monday, December 28, 2020-4:49 PM

ऑटो डैस्क: फोर्स की नई गुरखा को हाल ही में भारत में टैस्ट करते देखा गया है ऐसे में माना जा रहा है कि अगले साल की शुरुआत में इसे लॉन्च किया जाएगा। हैरानी की बात तो यह है कि टैस्टिंग करते हुए भी इसे ढका नहीं गया था, ऐसे में इसे प्रोडक्शन मॉडल माना जा रहा है। फोर्स गुरखा को पहली बार ऑटो एक्सपो में दिखाया गया था। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने इसे डीलरशिप पर पहुंचाना शुरू कर दिया है, लेकिन फोर्स ट्रेवलर अम्बुलेंस की बढ़ती मांग को देखते हुए इसकी लॉन्चिंग को टाल दिया गया था। अम्बुलेंस की बढ़ती मांग की वजह से कंपनी अन्य प्रोडक्ट पर ध्यान नहीं दे पा रही है, इसी कारण इसकी लॉन्चिंग में देरी हो गई है।

BS-6 फोर्स गुरखा के डिजाइन में किया गया है बदलाव

डिजाइन की बात करें तो नई फोर्स गुरखा बीएस6 में नई ग्रिल, नए प्रोजेक्टर हेडलैंप्स और आइस क्यूब जैसी डेटाइम रनिंग लाइट्स दी गई हैं, वहीं रियर वाले हिस्से में नई टेललैंप व डोर-माउंटेड स्पेयर व्हील मिलता है। इसे नए 16 इंच के आकर्षक अलॉय व्हील्स के साथ लाया जाएगा।

7.0-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम

इंटीरियर की बात की जाए तो इसमें पॉवर विंडो और 7.0-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम व डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया जाएगा। सुरक्षा के लिहाज से नई गुरखा में डुअल एयरबैग, एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर सहित सभी अनिवार्य फीचर्स दिए गए होंगे। सीटिंग के लिहाज से इसकी पहली पंक्ति में दो सीटे, दूसरी पंक्ति में दो सीटे और आखिर में दो जम्प सीट्स लगाई गई हैं।

इंजन

इंजन की बात करें तो इसमें 2.6-लीटर का 4-सिलेंडर डीज़ल इंजन लगाया गया है जो 88 बीएचपी की पॉवर और 200 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है। ट्रांसमिशन के लिए 5-स्पीड गियरबॉक्स इसमें लगा है, इसे आल-व्हील-ड्राइव के विकल्प में लाया जा सकता है।
 

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News