नए साल में और भी बेहतर हो जाएंगे स्मार्टफोन्स

  • नए साल में और भी बेहतर हो जाएंगे स्मार्टफोन्स
You Are HereWelcome 2019
Thursday, December 27, 2018-11:49 AM

गैजेट डैस्क : अगला साल स्मार्टफोन इंडस्ट्री के लिए बहुत ही बड़ा वर्ष साबित होगा। 2019 में नई तकनीक पर आधारित स्मार्टफोन्स लॉन्च किए जाएंगे जो 5G टैक्नोलॉजी को सपोर्ट करेंगे। नए फोन मौजूदा तकनीक से भी कई गुणा तेजी से चार्ज होंगे व इनके रियर में 5 कैमरों को शामिल किया जाएगा जो स्मार्टफोन फोटोग्राफी के एक्सपीरिएंस को और भी बेहतर बनाने में काफी काम आएंगे। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कि नए साल पर कौन-सी नई टैक्नोलॉजी पर आधारित स्मार्टफोन्स आपकी जिन्दगी बदल देंगे।

5G सपोर्ट के साथ आएंगे स्मार्टफोन्स

jio का 4G VoLTE नैटवर्क आने के बाद भारत में काफी तेजी से 4G स्मार्टफोन्स में इजाफा हुआ है। इस तकनीक को और भी बेहतर बनाने के लिए अगले साल 5 स्मार्टफोन्स को लॉन्च करने की तैयारी हो रही है। वनप्लस, ओप्पो, हुवावेई और सोनी जैसी कम्पनियों ने घोषणा कर दी है कि वे 2019 में 5G स्मार्टफोन्स को लॉन्च करेंगी। 5G मौजूदा 4G तकनीक से 100 गुणा तेजी से काम करेगी जिससे डाऊनलोडिंग व अपलोडिंग करने में यूजर को कई गुणा बेहतर एक्सपीरिएंस मिलेगा।

PunjabKesari

अब फोन में मिलेंगे 5 रियर कैमरे  

वर्ष 2019 स्मार्टफोन फोटोग्राफी करने वाले लोगों के लिए काफी महत्वपूर्ण साल होने वाला है। अगले साल 5 रियर कैमरों वाले स्मार्टफोन को लाने की घोषणा कर दी गई है जिसे नोकिया द्वारा लॉन्च किया जाएगा। यह फोन स्मार्टफोन इंडस्ट्री में तहलका मचा देगा और जाहिर है कि इसके आने के बाद अन्य कम्पनियां भी बढ़ रहे कैमरों के इस ट्रैंड को फालो करेंगी जिससे ज्यादा कैमरों वाले स्मार्टफोन्स की बढ़ौतरी होगी।

PunjabKesari

नॉच फ्री डिस्प्ले

इस साल नॉच व वाटरड्राप डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन्स ने लोगों को काफी आकर्षित किया है, लेकिन कुछ यूजर्स को नॉच डिस्प्ले वाले फोन्स खरीदने के बाद पसंद नहीं आए। इसी वजह से आने वाले स्मार्टफोन्स में नॉच फ्री डिस्प्ले का उपयोग किया जाएगा। यह डिस्प्ले ऊपर से लेकर नीचे तक दिखेगी और वीडियो आदि देखने में काफी मदद करेगी। फिलहाल इस तरह की डिस्प्ले को ओप्पो फाइंड X और वीवो NEX जैसे महंगे स्मार्टफोन्स में दिया गया है लेकिन आने वाले समय में ये मिड रेंज स्मार्टफोन्स में भी देखने को मिलेंगी।

PunjabKesari

आएंगे फोल्डेबल डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन्स

इस साल सैमसंग ने अपने फोल्डेबल डिस्प्ले वाले FlexPai स्मार्टफोन को लाने की घोषणा की है जिसे अगले साल तक आप बाजार में देख पाएंगे। इसकी खासियत है कि इसमें 7.3 इंच की स्क्रीन लगी है जो टैबलेट का एक्सपीरिएंस देगी, वहीं इसे फोल्ड करने पर आप अलग से दी गई 4.6 इंच की स्क्रीन का उपयोग कर पाएंगे। इसकी कीमत के काफी महंगे होने का अनुमान है। माना जा रहा है कि अगले साल अन्य स्मार्टफोन निर्माता कम्पनियां भी अपने-अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन्स पेश करेंगी।PunjabKesari

नई अल्ट्रा फास्ट चार्जिंग तकनीक

इस साल फास्ट चार्जिंग तकनीक पर काम करने वाले स्मार्टफोन्स को काफी पसंद किया गया है। यह तकनीक अगले साल और भी बेहतर होने वाली है। स्मार्टफोन्स को बहुत ही कम समय में फुल चार्ज करने के लिए अल्ट्रा फास्ट चार्जिंग तकनीक पर काम हो रहा है। क्वालकॉम ने 32वॉट का चार्जर बनाया है जो ट्रिपल चार्ज तकनीक को सपोर्ट करेगा और 2019 में लॉन्च होने वाले स्मार्टफोन्स को बहुत ही तेजी से चार्ज करेगा। यानी आने वाले समय में आपको अपने फोन को ज्यादा देर तक चार्जिंग पर लगाने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी।

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh