गार्मिन इंडिया ने एथलीट्स एवं रनिंग प्रेमियों के लिए लॉन्च की फोररनर 745 स्मार्टवॉच

  • गार्मिन इंडिया ने एथलीट्स एवं रनिंग प्रेमियों के लिए लॉन्च की फोररनर 745 स्मार्टवॉच
You Are HereGadgets
Friday, November 27, 2020-5:24 PM

गैजेट डैस्क: गार्मिन लिमिटेड की एक युनिट गार्मिन इंडिया ने आज फोररनर 745 स्मार्टवॉच को लॉन्च कर दिया है। यह एक आधुनिक जीपीएस स्मार्टवॉच है जिसे खासतौर पर रनर्स और एथलीट्स के लिए तैयार किया गया है। यह स्मार्टवॉच डेटा को मॉनिटर एवं एनालाइज़ कर यूज़र को अपने लक्ष्य हासिल करने में मदद करती है। इसमें दर्जनों बिल्ट-इन एक्टिविटी प्रोफाइल्स जैसे ट्राइएथलॉन, पूल स्विमिंग, ट्रैक रनिंग आदि मिलते हैं।

प्रशिक्षण और वर्कआउट के दौरान सर्वश्रेष्ठ पार्टनर की भूमिका निभाने वाली फोररनर 745 जरूरी परफोर्मेन्स मॉनिटरिंग टूल्स जैसे कि वीओ2 मैक्स, ट्रेनिंग लोड, ट्रेनिंग स्टेटस तथा एरोबिक एवं एनएरोबिक टेªनिंग इफेक्ट्स आदि को सपोर्ट करती है। इसके अलावा उपयोगकर्ता अपने मौजूदा ट्रेनिंग लोड एवं वीओ2 मैक्स के आधार पर ऑन-डिवाइस रनिंग और साइक्लिंग वर्कआउट के सुझाव भी प्राप्त कर सकते हैं। आप रनर्स कैडेन्स, स्ट्राईड लैंथ सहित छह रनिंग मीट्रिक्स को अपनी वॉच पर देख सकते हैं।

साइक्लिंग और स्विम ट्रेनिंग

फोररनर 745 अपने आधुनिक डायनैमिक्स के साथ साइक्लिंग और स्विम ट्रेनिंग में भी मदद करती है। बाईक पर यह विभिन्न प्रकार के डेटा को ट्रैक करने में मदद करती है जैसे बायां/ दायां संतुलन, टाईम सीटेड एण्ड स्टैंडिंग, प्लेटफॉर्म सेंटर ऑफसेट और पावर फेज1 आदि।

इम्प्रूव्ड रिकवरी टाईम फीचर

स्विम यानि तैराकी के दौरान फोररनर 745 डिस्टेन्स, स्ट्रोक, पेस, पर्सनल रिकॉर्ड आदि पर निगरानी रखने में मदद करती है। वर्कआउट की मुश्किल के आधार पर, इम्प्रूव्ड रिकवरी टाईम फीचर के द्वारा एथलीट जान सकता है कि उसे मुश्किल प्रशिक्षण सत्र से पहले कितनी देर आराम करना है।

रिकवरी टाईम को कर सकते हैं एडजस्ट

यह अन्य कई कारकों जैसे पूरे दिन के तनाव, नींद, रोज़मर्रा की गतिविधियों पर निगरानी रखने में भी मदद करती है। आप वॉच पर रिकवरी टाईम को एडजस्ट कर सकते हैं, जिससे एथलीट्स के लिए अपना वर्कआउट करना और भी आसान हो जाता है।

फोररनर 745 के लॉन्च पर बात करते हुए श्री अली रिज़वी, डायरेक्टर, गार्मिन इंडिया ने कहा,‘‘गार्मिन में हम उपभोक्ताओं के लिए ऐसे प्रोडक्ट लेकर आते हैं जो अपनी डेटा सटीकता, गुणवत्ता तथा विश्वस्तरीय तकनीक के साथ उन्हें उत्कृष्ट अनुभव प्रदान करें। एथलीट्स की ज़रूरतों को ध्यान में रखते हुए नई फोररनर 745 का विकास गार्मिन की आर एण्ड डी टीम के द्वारा किया गया है, जो उनकी एकाग्रता भंग नहीं होने देती और उन्हें अपने परफोर्मेन्स को ट्रैक करने में मदद करती है। अपने आधुनिक फीचर्स के साथ, स्मार्टवॉच रनिंग और साइक्लिंग के पर्सनलाइज़्ड सुझाव भी देती है तथा गार्मिन कोच की ओर से मार्गदर्शन प्रदान करती है, जिससे वे अपने वर्कआउट शेड्यूल में सुधार कर सकते हैं और अपने प्रशिक्षण को बेहतर बना सकते हैं।’

PunjabKesari

मार्गदर्शन और प्रेरणा देती है यह स्मार्टवॉच

इसके जरिए रनर्स और ट्राईएथलीट्स अपने प्रशिक्षण को अगले स्तर तक ले जा सकते हैं। स्मार्टवॉच के द्वारा यूजर गार्मिन कनेक्टन्न् या अन्य प्रशिक्षण एप्स जैसे ट्रैनिंग पीक्स® और ट्रेनररोड के माध्यम से अपने इंडोर और आउटडोर वर्कआउट को सिंक कर सकता है। इतना ही नहीं, फोररनर 745 गार्मिन कोच के साथ कम्पेटिबल है, यह फ्री ट्रेनिंग प्लान्स के साथ रनर को अपने लक्ष्य प्राप्त करने और अपने परफोर्मेन्स को बेहतर बनाने में मदद करती है। गार्मिन के उपयोगकर्ता तीन रनिंग कोच- जैफ गालोवे, ग्रेग मैकमिलन और एमी पार्करसन मिशेल से 5000 या 10000 या हाफ मैराथन के लिए प्रशिक्षण प्राप्त कर सकते हैं, जो मार्गदर्शन और प्रेरणा देते हैं।

रन या राईड के लिए बाहर निकलने से पहले एथलीट गाम्रिन कनेक्ट में कोर्स क्रिएटर का उपयोग कर अपनी योजना बना सकता है या रूट डाउनलोड करता है, ट्रेडलाईन उन्हें सर्वश्रेष्ठ रोड़, ट्रेल या माउन्टेन के रूट्स देता है, जो रनर सा साइक्लिस्ट के लिए उपयुक्त हों। स्ट्रावा2 और कोमूट जैसे प्लेटफाम्र्स का इस्तेमाल करने वाले एथलीट्स ऐसे कोर्सेज़ बना सकते हैं जिन्हें फोररनर 745 के साथ आसानी से सिंक किया जा सकता है।

PunjabKesari

वॉच में स्टोर कर सकते हैं 500 तक गानें

फोररनर 745 रन या वर्कआउट के दौरान एथलीट्स को उनकी पसंदीदा धुन का आनंद उठाने का मौका देती है, इसके लिए उन्हें अपना फोन साथ ले जाने की ज़रूरत नहीं। वॉच में 500 तक गानों को स्टोर किया जा सकता है और यूज़र पहले से लोड की गई म्युज़िक स्ट्रीमिंग सेवाओं3 जैसे स्पाटीफाय ®, एमजॉन म्युज़िक के द्वारा या कम्प्युटर से ट्रांसफर कर अपनी प्लेलिस्ट को इसके साथ सिंक कर सकता है।

फोररनर 745 को पूरे दिन आसानी से पहना जा सकता है, जिससे एथलीट अपनी विभिन्न गतिविधियों पर निगरानी रख सकता है। कलाई पर आधारित पल्स ऑक्स सेंसर4 के द्वारा एथलीट अपनी नींद पर निगरानी रख सकता है, एल्टीट्यूट एक्लीमेशन को एडजस्ट कर सकता है। 

PunjabKesari

वॉच पर मिलते हैं  टेक्स्ट मैसेज और सोशल मीडिया अपडेट्स

फोररनर 745 के साथ एथलीट हमेशा कनेक्टेड रहता है। सीधे अपनी कलाई पर बंधी इस स्मार्टवॉच से वे टेक्स्ट मैसेज, सोशल मीडिया अपडेट्स या ईमेल रिसीव कर सकते हैं। अकेले वर्कआउट कर रहें हों या दोस्तों के साथ, इसके बिल्ट -इन सुरक्षा एवं ट्रैकिंग फीचर्स जैसे इंसीडेट डिटेक्शन, असिस्टेन्स और लाईव ट्रैक के द्वारा उनके प्रियजन उनकी रन या राईड को फालो कर सकते हैं। वर्कआउट के बाद फोररनरी 745 गार्मिन कनेक्ट पर स्वतः ही एक्टिविटीज़ को अपलोड कर देती है।

फोररनर 745 स्मार्टवॉच मोड में 1 सप्ताह तक की बैटरी लाईफ, जीपीएस मोड में 16 घण्टे तक तथा जीपीएस मोड विद म्युज़िक में 6 घण्टे की बैटरी लाईफ देती है।

कीमतः

नई फोररनर 745 रु 52990 की आकर्षक कीमत पर उपलब्ध है। यह चार शानदार रंगों: व्हाईटस्टोन, मैग्मा रैड, नियो ट्रोपिक और ब्लैक में उपलब्ध किया गया है।

उपलब्धताः

ऑनलाईनः एमज़ान डाट इन, पेटीएम माल, टाटा क्लिक, फ्लिपकार्ट, मिन्त्रा और गार्मिनस्टोर डाट इन

ऑफलाईनः

गार्मिन के सभी ब्राण्ड स्टोर, लाईफस्टाइल, कोलोज़िला स्पोर्ट्स, व्हील्स स्पोर्ट्स, मैटरमाइंड बाइसाइकल, बम्स ऑफ द सैडल, साइक्लोफिट, प्रो बाइकर्स पर उपलब्ध है।


Edited by:Hitesh

Latest News