Geneva Motor Show 2018: BMW ने दिखाई भविष्य की लग्जरी कार, कार में लगी सोने से बनी फ्रंट ग्रिल

  • Geneva Motor Show 2018: BMW ने दिखाई भविष्य की लग्जरी कार, कार में लगी सोने से बनी फ्रंट ग्रिल
You Are HereCars
Sunday, March 11, 2018-10:20 AM

जालंधर : जेनेवा मोटर शो के चौथे दिन लग्जरी कारों व नए कार कानसैप्ट्स का शोकेस होना लगातार जारी है। इवेंट में जहां BMW ने भविष्य की लग्जरी कार को पहली बार लोगों को दिखाया है। वहीं टाटा ने दो नए कार कन्सैप्ट्स को प्रदर्शित कर इवेंट में तहलका मचा दिया है। इसके अलावा गुडईयर ने ऐसे टायर कानसैप्ट को दिखाया है जो हवा से कार्बनडाआक्साइड को सोख कर ऑक्सीजन को रिलीज़ करता है।

 

 

इस इवेंट में जर्मन की वाहन निर्माता कम्पनी BMW ने अपगमिग जनेरेशन की कार M8 Gran Coupe को प्रदर्शित किया है। इस कार के बोनट पर लगे लोगो के नीचे सोने से बनाई गई ग्रिल लगाई गई है जिसे देख लोग काफी आश्चर्यचकित हो रहे हैं। M8 ग्रान कोप के डिजाइन व शेप को कम्पनी की मौजूदा कारों से काफी अनोखी व अलग बनाया है। वहीं ग्रल से मैच करती हुई यैलो यानी पीली रंग की LED हैडलाइट्स लगाई गई हैं। 

 

 

4.4 लीटर V8 इंजन

इस कार में 4.4 लीटर का V8 इंजन लगा है जो 650 हारसपावर की ताकत पैदा करता है। माना जा रहा है कि यह कार 6 इलग अलग कीमत में उपलब्ध होगी जिसके बारे में कम्पनी ने फिलहाल कोई जानकारी सर्वजनिक नहीं की है। सिर्फ इतना बताया है कि इसकी डक्शन वर्ष 2019 से शुरू होगी और इसे बाजार में 2020 तक उतार दिया जाएगा। 

 

 

लॉन्च इवेंट

BMW डिजाइन ग्रुप के सीनीयर वाइस प्रैजिडेंट अड्रीअन वैन हुईडोंक (Adrian van Hooydonk) ने इस कार को शोकेस करते हुए बताया है कि हम BMW 8 सीरीज में नए मॉडल्स को पेश कर कम्पनी की लाइनअप को बढ़ावा देंगे। नई कारें अपने शानदार लुक व स्पोर्टिनैस डिजाइन से ग्राहकों का मन मोह लेंगी। इस नए कानसैप्ट को यहां हमाने भविष्य की कारों के डिजाइन को दिखाने के लिए खास तौर पर प्रदर्शित किया गया है।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Popular News