Geneva Motor Show 2018: टाटा ने शोकेस किया अपनी नई पावरफुल कार का कानसैप्ट

  • Geneva Motor Show 2018: टाटा ने शोकेस किया अपनी नई पावरफुल कार का कानसैप्ट
You Are Heretechnology
Sunday, March 11, 2018-10:46 AM

जालंधरः 20 वर्ष से जिनेवा मोटर शो में लगातार भाग ले रही टाटा मोटर्स ने इस वर्ष तहलका मचा दिया है। EVision सेडान के कान्सैप्ट को लॉन्च करने के बाद टाटा ने अब अपनी नई कार के कानसैप्ट्स को प्रदर्शित किया है जिसके डिजाइन को देख आप चौंक जाएंगे। टाटा ने H5X SUV प्रमियम हैचबैक को शोकेस किया है। इस कार को नए प्लैटफोर्म Impact Design 2.0 पर डिजाइन किया गया है।  

 

 

इसी इवेंट में रत्न टाटा ने लॉन्च की थी Indica

वर्ष 1998 में रत्न टाटा ने मिस वर्ल्ड डायना हेडन (Diana Hayden) के साथ टाटा इंडिका को पेश किया था जिसने डीजल से चलने वाली छोटी गाड़ियों की तरफ लोगों का रुझान पैदा किया जिसके बाद यह टैक्सी के रूप में काफी सफल भी रही। अब 20 वर्ष बाद कुल मिला कर 3 नई कारों के कान्सैप्ट्स को पेश कर टाटा ने वर्ल्ड स्टेज पर यह दिखा दिया है कि टैक्नोलॉजी के मामले में टाटा किसी से पीछे नहीं है। 

 

 


हुडई क्रेटा को कड़ी टक्कर देगी टाटा H5X

टाटा की नई H5X कान्सैप्ट को 5 सीटर व 7 सीटर ऑप्शन्स में आने की उम्मीद है। पावर की बात की जाए तो इसका 5 सीटर मॉडल 140 हार्सपावर की ताकत पैदा करता है वहीं 7 सीटर वेरिएंट 170 हार्स पावर की ताकत जनरेट करेगा। इसे 9 स्पीड और सम्भाविक ZF-सोर्स्ड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ 4x4 ऑप्शन में लॉन्च किया जाएगा। 

 

Related image

2.0 लीटर मल्टीजैट टर्बो इंजन

यह 2.0 लीटर मल्टीजैट टर्बो इंजन से लैस SUV सभी मामलों में हुडई क्रेटा से बेहतर होगी और इसकी कीमत भी क्रेटा जितनी ही रहेगी। यानी भारतीय बाजार में यह क्रेटा को कड़ी टक्कर देगी।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Popular News