Microsoft SMS Organiser में पाइये आईआरसीटीसी ट्रेन लाइव स्टेटस

  • Microsoft SMS Organiser में पाइये आईआरसीटीसी ट्रेन लाइव स्टेटस
You Are HereGadgets
Tuesday, August 20, 2019-1:42 PM

गैजेट डेस्क : Microsoft SMS Organiser अब ट्रेन से यात्रा को और सुविधाजनक बनाने में सहायक होगा। माइक्रोसॉफ्ट के एसएमएस ऑर्गनाइज़र ऐप का उपयोग भारतीय रेलवे की IRCTC ट्रेन लाइव स्टेटस को ट्रैक करने के लिए किया जा सकता है। कहीं भी और कभी भी भले ही इंटरनेट कनेक्टिविटी लो हो।  


 

एसएमएस ऑर्गनाइज़र की विशेषताएं जो ट्रेन यात्रा बनाएगी सुविधाजनक 

 

 

Image result for microsoft organiser sms app irctc live status

 

 

एसएमएस ऑर्गनाइज़र ऐप ऑटोमैटिक तरीके से यूज़र्स की यात्रा की डेटाइओल्स जैसे ट्रेन नंबर, यात्रा की तारीख, बोर्डिंग और ट्रैवेलिंग पॉइंट्स , पीएनआर नंबर, रिजर्वेशन स्टेटस और सीट डिटेल्स रिमाइंडर एक्शन कार्ड बनाने के लिए इस्तेमाल की जा सकती है जिसको रिमाइंडर टैब में आसानी एक्सेस किया जा सकता है।

 

एसएमएस ऑर्गनाइज़र यूज़र्स को रिमाइंड करता है कि यात्रा की तारीख से दो दिन पहले वह अपने स्टेटस की जांच करें और इसके एक सिंगल क्लिक ऑप्शन प्रदान करता है।

 

नवीनतम आगमन / प्रस्थान समय जानने के लिए ट्रेन की लाइव स्थिति जानने के लिए यूज़र्स को ऑनलाइन होने की ज़रुरत नहीं है। एसएमएस ऑर्गनाइज़र यात्रा मार्ग पर स्टेशनों पर भोजन के सभी विकल्पों को ऑटोमैटिक फ़िल्टर के रूप में दिखाता है और सरल इंटरफ़ेस के ज़रिये उन्हें आसान चुनने का विकल्प देता है। 

 

ऑर्गेनाइज़र ऐप के साथ एक यूज़र  कोच की सफाई, एसी में ऐसी , पानी की कमी, शौचालय की सफाई जैसी समस्याओं को लेकर एक बटन के क्लिक पर शिकायत दर्ज़ कर सकते है।  


 


Edited by:Harsh Pandey

Latest News