यात्रियों के लिए खुशखबरी, Delhi Metro ब्लू लाइन में मिलेगा मुफ्त wifi

  • यात्रियों के लिए खुशखबरी, Delhi Metro ब्लू लाइन में मिलेगा मुफ्त wifi
You Are HereGadgets
Friday, August 25, 2017-7:18 PM

जालंधर- भारत में इंटरनेट का विस्तार करने के उद्देश्य से दिल्ली मेट्रो ने अपनी ब्लू लाइन सर्विस के 50 स्टेशनों पर हाई-स्पीड मुफ्त वाई-फाई सर्विस लांच कर दी है। डीएमआरसी के बयान मुताबिक, दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन के यात्री अब द्वारका सेक्टर 21 और वैशाली/नोएडा सिटी सेंट स्टेशन पर वाई-फाई विकल्प में जाकर सर्च कर, 'Oui DMRC Free Wifi' पर एक बार रजिस्ट्रेएशन कर सकते हैं।

 

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने कहा, ''इस सुविधा के तहत यात्री, स्टेशन पर सभी स्टैंडर्ड इंटरनेट ऐप्लिकेशन का इस्तेमाल कर सकेंगे।'' इसके अलावा डीएमआरसी ने एक अन्य बयान में कहा, ''डीएमआरसी ने आज टोकन काउंटर और मेट्रो स्टेशन के कस्टमर केयर सेंटर पर दिखने वाले भारत क्विक रिस्पॉन्स (क्यूआर) कोड का इस्तेमाल कर कैशलेस टोकन सेल/स्मार्ट कार्ड रीचार्ज की सुविधा लांच कर दी है।''


वहीं दिल्ली मेट्रो चरणबद्ध तरीके से अपने सभी नेटवर्क पर वाई-फाई सेवा मुहैया कराएगी। और अगले छह से नौ महीने के अंदर येलो लाइन (हुड्डा सिटी सेंटर-समयपुर बादली) और एयरपोर्ट लाइन मेट्रो में भी इस सेवा के शुरू होने की उम्मीद है।


बता दें कि इस सर्विस का फ़ायदा किसी भी बैंक के एप्प के जरिए लिया जा सकता है और इसे एचडीएफसी बैंक द्वारा बनाया गया है।  यात्रियों को एप्प में 'pay through QR' विकल्प को चुनना होगा और उसके बाद सीधे स्मार्टफोन कैमरे से टिकट काउंटर पर क्यूआरकोड को स्कैन करना होगा। 
 


Latest News