Google Map लाया नया फीचर, अब ऐक्सीडेंट और ओवरस्पीडिंग रिपोर्ट कर सकेंगे यूजर्स

  • Google Map लाया नया फीचर, अब ऐक्सीडेंट और ओवरस्पीडिंग रिपोर्ट कर सकेंगे यूजर्स
You Are HereGadgets
Saturday, March 16, 2019-11:27 AM

गैजेट डेस्कः गूगल अब तक अपने नैविगेशन ऐप में कई तरह के नए फीचर्स ऐड कर रहा है। एक बार फिर गूगल ऐप्स भारत में एक नया फीचर रोलआउट कर रहा है जिसकी मदद से नैविगेशन इंटरफेस में स्पीड लिमिट्स ऐड की जा सकेंगी और यह वाहन चालकों के लिए काफी यूजफुल होगा। इस ऐप में आपको स्पीड ट्रैप्स और ऐक्सीडेंट से जुड़े दो ऑप्शंस दिखेगे जिसका मतलब है कि ड्राइविंग करते वक्त किसी ओवरस्पीडिंग या ऐक्सीडेंट को यूजर्स केवल एक क्लिक से ही रिपोर्ट कर सकेंगे।

कैसे करेगा ये काम
मैप में किसी जगह का अड्रेस डालने के बाद जैसे ही यूजर्स नैविगेशन स्टार्ट करेगा, उसे सर्च और स्पीकर बटन के नीचे एक तीसरा बटन दिखेगा, जिसमें मेसेज बबल में प्लस बना हुआ नजर आ रहा है। यह कोई मेसेजिंग फीचर नहीं है बल्कि इसपर क्लिक करने पर यूजर को दो ऑप्शंस दिखेंगे, क्रैश और मोबाइल स्पीड कैमरा। इस तरह आसानी से केवर एक टैप पर यूजर्स अपने रूट पर किसी एक्सीडेंट या ओवरस्पीडिंग को ट्रैक और रिपोर्ट कर सकेंगे।

फीचर को इस साल करा जाएगा टेस्ट
सॉफ्टवेयर जायंट गूगल इस फीचर को पिछले साल से ही टेस्ट कर रहा था। अब इसका फाइनल डिजाइन आने के बाद लास्ट इंटरफेस को ग्लोबली रोलआउट किया जा रहा है। हालांकि गूगल ने इस फीचर को ऑफिशली अनाउंस नहीं किया है और न ही बताया है कि यह किस तरह काम करेगा या यूजर्स को इसे कब यूज करना चाहिए। फिलहाल गूगल ने इसपर ऑफिशल अनाउंसमेंट को लेकर भी कोई रिऐक्शन नहीं दिया है।फिलहाल, यह फीचर सभी यूजर्स को नहीं मिला है और लिमिटेड स्मार्टफोन्स को यह अपडेट मिला है। कई ऐंड्रॉयड यूजर्स को यह अपडेट मिल भी चुका है। आप इसे ऐप के नैविगेशन सेक्शन में जाकर चेक कर सकते हैं। गूगल ऐप पर इसे बहुत जरूरी और सुरक्षित होने पर ही यूज करने की वॉर्निंग भी दे रहा है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Isha

Popular News