Coronavirus: हाथों को कैसे अच्छे से धोया जाए बताएगा गूगल असिस्टेंट

  • Coronavirus: हाथों को कैसे अच्छे से धोया जाए बताएगा गूगल असिस्टेंट
You Are HereGadgets
Tuesday, March 24, 2020-5:41 PM

गैजेट डैस्क: पूरी दुनिया में कोरोना वायरस एक बहुत ही बड़ी परेशानी का कारण बना हुआ है। इस समय सबसे दयनीय हालात इटली के हो गए हैं जहां प्रतिदिन 100 लोगों की मौत हो रही है। भारत में भी कुल मिला कर 500 से ऊपर कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं। कोरोना से बचने के लिए इस समय सही जानकारी ही सबसे बड़ा हथियार है। इसी के चलते गूगल ने अपने असिस्टेंट में एक खास फीचर को शामिल किया है जो लोगों को हाथ धोने का तरीका बता रहा है। 

PunjabKesari

किस तरह काम करता है यह फीचर

1.इस फीचर का उपयोग करने के लिए सबसे पहले आपको अपने एंड्रॉयड फोन में होम बटन को थोड़ी देर दबाकर गूगल असिस्टेंट को ओपन करना होगा। 

2.इसके बाद हे गूगल, "हेल्प मी वॉश माई हैंड्स" बोलना की जरूरत होगी। 

3.ऐसा करने पर गूगल असिस्टेंट एक म्यूजिक प्ले कर देगा और म्यूजिक बजते रहने तक आपको हाथ धोते रहना है। 

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने लोगों को 40 सेकेंड तक हाथ धोने की अपील की है। ऐसे में गूगल असिस्टेंट का यह म्यूजिक 40 सेकेंड तक ही बजेगा। 

PunjabKesari

  • आपको बता दें कि गूगल ने एक खास वैबसाइट को भी लॉन्च किया है। जिसका यूआरएल https://www.google.com/covid19/ है। इस वैबसाइट के जरिए आप कोरोना वायरस के संक्रमण के लक्षण से लेकर रोकथाम के उपाय के सुझाव पढ़ सकते हैं। इसके अलावा आपको इस वैबसाइट पर आंकड़े भी मिलेंगे जिनके जरिए आप पता लगा सकेंगे कि दुनिया के किस देश में कितने लोग कोरोना वायरस से पीड़ित हैं और कितने लोगों की मौत हुई है। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Latest News

Popular News