अब अापके साथ लगातार इंसानो की तरह बात कर सकता है Google Assistant

  • अब अापके साथ लगातार इंसानो की तरह बात कर सकता है Google Assistant
You Are HereLatest News
Monday, June 25, 2018-3:19 PM

जालंधर- टैक जायंट गूगल ने अपने असिस्टेंट के लिए नई अपडेट को जारी कर दिया है। इस नई अपडेट में अब बिना ओके गूगल (OK Google) बोले भी गूगल असिस्टेंट के साथ काम कर सकते हैं। वहीं पिछले महीने गूगल के I/O कॉन्फ्रेंस में गूगल ने गूगल असिस्टेंट को लगातार बात करते हुए दिखाया था। गूगल असिस्टेंट अब आपसे किसी इंसान की तरह बातें कर सकता है। हालांकि इसके लिए अापको सेटिंग अॉपशन्स में जाना होगा।

 

PunjabKesari

 

एेसे करें सेटिंग

सबसे पहले अपने फोन का होम बटन कुछ देर दबाकर रखें या फिर ओके गूगल बोलकर असिस्टेंट को एक्टिव करें। अब सबसे ऊपर एक ब्लू बटन पर क्लिक करें और सबसे ऊपर दिख रहे तीन डॉट पर क्लिक करके मीनू या सेटिंग में जाएं।इसके बाद आपको Preferences पर क्लिक करके Continued Conversation पर टैप करके ऑन करना होगा। बता दें कि अभी यह सिर्फ अंग्रेजी में काम कर रहा है।

 

क्या है गूगल असिस्टेंट

गूगल असिस्टेंट एंड्राइड में एक सॉफ्टवेयर होता है जो की एंड्राइड का वर्चुअल डिजिटल असिस्टेंट यानी सहायक है। गूगल असिस्टेंट गूगल का नैक्सट जेनेरेशन का सॉफ्टवेयर है जो की कुछ भी चीज़ सर्च करने के काम में आता है। यह कोई भी वेबसाइट की लिंक नहीं देता यह आपसे एक तरह से बात करता है और आपको सब कुछ जो भी आप सर्च करते हैं उसे समझाता है।
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!