गूगल बंद करने जा रही Chromecast Audio, लाएगी स्मार्ट स्पीकर

  • गूगल बंद करने जा रही Chromecast Audio, लाएगी स्मार्ट स्पीकर
You Are HereLatest News
Monday, January 14, 2019-4:30 PM

गैजेट डेस्कः Chromecast गूगल का एक ऐसा डिवाइस है जो ऑडियो मल्टी-रूम कॉन्फ़िगरेशन को सपोर्ट करता है, जिससे यूजर्स को अलग-अलग रूम में एक ही कंटेंट स्ट्रीम करने की सुविधा मिलती है। वहीं जानकारी के मुताबिक अब कंपनी क्रोमकास्ट ऑडियो को बंद करने जा रही है। बताया जा रहा है कि कंपनी अपने इस डिवाइस की जगह स्मार्ट स्पीकर लाने की योजना बना रही है। वहीं कंपनी ने इस डोंगल को 2015 में लॉन्च किया गया था और तब इसकी कीमत 35 डॉलर (लगभग 2,400 रुपए) थी।

PunjabKesariस्टॉक रहने तक मिलेगा
अभी भी Google के Chromecast ऑडियो को 15 डॉलर यानी करीब 1000 रुपए में लिया जा सकता है, जब तक कि यूएस में Google के ऑनलाइन स्टोर पर पूरा स्टॉक नहीं निकल जाता। कंपनी का दावा है कि वह मौजूदा Chromecast ऑडियो डिवाइस को सपोर्ट करना जारी रखेगी, लेकिन यह अभी साफ पता नहीं चल सका है कि क्या यह सपोर्ट कब तक जारी रहेगा। 

PunjabKesariयहां होती है बिक्री
Google Chromecast ऑडियो फ्लिपकार्ट, रिलायंस डिजिटल और क्रोमा जैसे ऑनलाइन स्टोर पर बिक्री के लिए उपलब्ध कराया गया था। गूगल के पास अभी तक अपने Chromecast ऑडियो ऑफर का बैकअप लेने का कोई ऑप्शन नहीं है। कई लोगों के लिए अपने पुराने रेग्युलर स्पीकर को वायरलेस में बदलने के लिए किफायती डोंगल काफी यूजफुल तरीका था। अमेजन इको डॉट इसकी तरह काम करता है, लेकिन इसकी लागत लगभग दोगुनी है। 

PunjabKesariगूगल दे रहा स्मार्ट स्पीकर पर ध्यान
बताया जा रहा है कि गूगल क्रोमकास्ट ऑडियो जैसे स्टैंडअलोन उत्पादों की तुलना में स्मार्ट स्पीकर पर अधिक ध्यान दे रहा है। गूगल के स्पोक्सपर्सन ने CNET को बंद करने की पुष्टि करते हुए कहा कि हमारे दूसरे प्रोडक्ट पोर्टफोलियो पर काम जारी है और अब हमारे पास यूजर्स को ऑडियो का आनंद लेने के लिए कई तरह के प्रोडक्ट हैं। स्पोक्सपर्सन ने कहा कि इसीलिए हमने अपने 'Chromecast ऑडियो' प्रोडक्ट का निर्माण बंद कर दिया है। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan