गूगल ने Daydream View VR हेडसेट को बनाना किया बंद, बताई यह वजह

  • गूगल ने Daydream View VR हेडसेट को बनाना किया बंद, बताई यह वजह
You Are HereGadgets
Thursday, October 17, 2019-4:48 PM

गैजेट डेस्क : टेक दिग्गज कंपनी गूगल ने अपने वर्चुअल रियलिटी (Virtual Reality) तकनीक प्रोजेक्ट Daydream View को बंद करने का फैसला ले लिया है। कंपनी ने इस बात की आधिकारिक तौर पर पुष्टि कर दी है। टेक वेबसाइट एनगैजेट से बातचीत में कंपनी ने कहा कि वह अपने Daydream View वी-आर हैंडसेट को बंद कर रहा है। इसके पीछे सीधी वजह है यूजर्स और डेवलपर्स की रुचि में कमी आना। मंगलवार को Pixel 4 और 4XL स्मार्टफोन्स के लॉन्च के बाद एक बयान में एक Google के प्रवक्ता ने यह भी पुष्टि की कि दोनों में से कोई भी पिक्सेल स्मार्टफोन कंपनी डेड्रीम व्यू (Daydream View) हेडसेट का सपोर्ट नहीं करती है।


गूगल ने Daydream View बंद करने पर दिया बयान
 

Image result for Daydream VR Shutdown


Google के अनुसार: “व्यापक उपभोक्ता या डेवलपर्स द्वारा Daydream View को अपनाने की ज्यादा उम्मीद नहीं की गई है और हमने Daydream View हेडसेट के समय के साथ उपयोग में कमी देखी है। इसलिए हम अब Daydream View VR हेडसेट को नहीं बेच रहे है और इसके साथ ही Pixel 4 पर Daydream View सपोर्ट भी नहीं दे रहे हैं। हालांकि Daydream ऐप और स्टोर मौजूदा उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध रहेंगे”। 

हालाँकि, कंपनी ने रखने का संकल्प लिया "गूगल लेंस, एआर मैप्स जैसी अन्य एआर प्रोजेक्ट्स को चालू रखने और उसमें एडवांसमेंट के लिए भारी निवेश जारी रखने का फैसला किया है। बता दें कि गूगल पिक्सेल 3 ए और 3 ए को भी डेड्रीम सपोर्ट के बिना लॉन्च किया गया था। ऐसा इसलिए है क्योंकि Google का कहना है कि अभी वी-आर तकनीक ​की  कुछ स्पष्ट सीमाएं हैं जो स्मार्टफोन में वी-आर को एक लॉन्ग-टर्म सोल्यूशन प्रोडक्ट बनने से रोकती हैं। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey