Google Assistant में आया बग, Hey Google बोलते ही डिस्प्ले खराब होने की संभावना

  • Google Assistant में आया बग, Hey Google बोलते ही डिस्प्ले खराब होने की संभावना
You Are HereGadgets
Thursday, October 17, 2019-6:14 PM

गैजेट डेस्क : आये दिन एंड्रॉइड मोबाइल ऑपेरेटिंग सिस्टम पर चलने वाले समरफोन में वायरस या बग के आने की खबर सामने आ जाती है। अब ताजा मामले में गूगल अस्सिटेंट में आये एक बग का पता चला है। इस बग से स्मार्टफोन की डिस्प्ले खराब होने का खतरा है। एक्सपर्ट्स के अनुसार इससे फोन की डिस्प्ले स्क्रीन फ्रीज हो जा रही है और वह हमेशा ऑन रहती है। इसके चलते फोन की बैटरी भी तेजी से डाउन हो जा रही है। टेक वेबसाइट एंड्रॉइड पुलिस ने इस बग के बारे में रिपोर्ट पब्लिश की है। 

 

गूगल अस्सिटेंट में ऐसे आया बग 

PunjabKesari

टेक वेबसाइट एंड्रॉइड पुलिस ने अपने कर्मचारियों के सौजन्य से रिपोर्ट में इस बग के बारे में बताया है। वेबसाइट के कर्मचारियों ने अपने एंड्रॉइड स्मार्टफोन से 'हे गूगल' (Hey Google) वॉइस कमांड दिया और इसके बाद से ही उन सब के स्मार्टफोन की स्क्रीन ऑन है। इस बग के चलते फोन हमेशा ऑन रहता है और यूजर द्वारा लॉक नहीं हो पा रहा है। 

 

Image result for google assistant bug screen freeze


इस बग के कारण कोई अन्य ऐप भी काम नहीं कर रहा है और साथ ही गूगल स्मार्ट होम डिवाइसिस भी प्रभावित हो रहें हैं। एक अन्य रिपोर्ट में इस बात का दावा किया गया है कि सितम्बर महीने में ही इस बग का पता लगा लिया गया था और गूगल फोरम पर यूजर्स ने इसको लेकर शिकायत भी की थी। हालांकि गूगल की ओर से कोई भी बयान जारी नहीं किया गया है। हमारी सलाह होगी कि एंड्रॉइड यूजर्स कुछ दिनों तक गूगल असिस्टेंट का इस्तेमाल करने से परहेज करें। 


 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey