गूगल फॉर इंडिया 2018: भारतीय यूजर्स के लिए Google ने किए ये बड़े ऐलान

  • गूगल फॉर इंडिया 2018: भारतीय यूजर्स के लिए Google ने किए ये बड़े ऐलान
You Are HereLatest News
Tuesday, August 28, 2018-1:28 PM

गैजेट डेस्क- गूगल फॉर इंडिया का चौथा एडिशन आज दिल्ली में अायोजित हुअा है। इस इवेंट में गूगल के भारत के भविष्य के प्लान्स के बारे में बताया है। जिसमें गूगल सर्च और मैप्स के साथ ही पेमेंट सिस्टम्स के बारे में कई घोषणाएं की है। इंवेट में गूगल के सीनियर इंजीनियरिंग डायरेक्टर प्रवीर गुप्ता ने बताया कि गूगल असिस्टेंट अब मराठी भाषा को भी सपोर्ट करेगा। Google असिस्टेंट जल्द ही अन्य 7 भाषाओं को भी सपोर्ट करेगा। इतना ही नहीं आप अब अपने Google असिस्टेंट पर ट्रेन की लोकेशन भी जान सकते हैं।वहीं गूगल तेज एप का नाम बदलकर गूगल पे रखा गया है।अाइए जानते हैं इवेंट में हुई घोषणाअो के बारे में...

PunjabKesari- गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने ऐलान किया कि 2018 दिसंबर तक भारत के 100 रेलवे स्टेशनों पर वाई-फाई दिया जाएगा। मुंबई सेंट्रल वाई-फाई पाने वाला पहला स्टेशन होगा। हैदराबाद में गूगल का नया कैंपस बनाया जाएगा। यह मेगा कैंपस कई मायनों में खास होगा।पिचाई ने भारत के लिए गूगल की योजनाओं की संक्षिप्त जानकारी दी। 

PunjabKesari- गूगल की वीपी तमार येहोशुआ ने कहा कि जिन लोगों ने कभी इंटरनेट यूज नहीं किया, गूगल उन्हें इससे जोड़ना चाहता है। उन्होने कहा, 'हमें ऐसे प्रॉडक्ट बनाने होंगे जो हर भारतीय भाषा में उपलब्ध हों। साथ ही वे इतने हल्के हों कि 2G नेटवर्स से भी उन्हें आसानी से सर्च किया जा सकता हो।'

PunjabKesari
- 50 फीसदी भारतीय इंटरनेट यूजर 2G नेटवर्क इस्तेमाल कर रहे हैं और 3G यूजर कहते हैं कि उन्हें 2G के बराबर स्पीड मिल रही है। गूगल की योजना है कि इस समस्या को AMP पेजेस के जरिए दूर किया जाए। इसके साथ ही गूगल ने सर्च पर लाइव क्रिकेट स्कोर और रीप्ले को अगले साल तक इंप्रूव करने की बात कही।

PunjabKesari
- गूगल मैप्स की वीपी जेन फिजपैट्रिक ने कहा कि गूगल मैप्स लोकल गाइड के रूप में दुनिया में तीसरे नंबर पर है। इससे आप बिना इंटरनेट कनेक्शन के भी नैविगेशन कर सकते है। उन्होंने कहा कि दिल्ली का ऑफलनाइन ऐप रियल टाइम इन्फर्मेशन देता है।

PunjabKesari
- यूट्यूब के वीपी इंजिनियरिंग इयल मैनर ने कहा कि भारतीय यूट्यूब जमकर इस्तेमाल करते हैं और वह भी मोबाइल पर। उन्होंने कहा कि भारतीयों द्वारा यूट्यूब पर बिताया गया टाइम 150 फीसदी बढ़ा है। कॉन्टेंट अपलोड भी डबल हुआ है। उन्होंने कहा कि जल्द ही यूजर्स को बफर पॉज़ करने की भी सुविधा दी जाएगी।

PunjabKesari- सैमसंग के फ्लैगशिप वाला गैलेक्सी J2 कोर स्मार्टफोन एंड्रॉइड गो ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करेगा। सैमसंग का यह पहला स्मार्टफोन होगा जो गूगल के एंड्रॉइड गो को सपोर्ट करेगा। इस साल के अंत तक 400 से ज्यादा एंड्रॉइड गो ऑपरेटिंग सिस्टम वाला स्मार्टफोन लांच किया जाएगा।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan