Google I/O 2018: इवेंट में पेश हुई गूगल असिस्टेंट स्मार्ट डिसप्ले, अमेजन echo show को देगी टक्कर

  • Google I/O 2018: इवेंट में पेश हुई गूगल असिस्टेंट स्मार्ट डिसप्ले, अमेजन echo show को देगी टक्कर
You Are HereGadgets
Wednesday, May 9, 2018-1:34 PM

जालंधरः टैक जायंट गूगल की वार्षिक कांफ्रेंस ‘Google I/O 2018’ का आगाज हो गया है और इस इवेंट को देखने के लिए 7,000 हजार से ज्यादा लोग पहुंचे हैं। 8 से 10 मई तक केलिफोर्निया में आयोजित हो रही इस कांफ्रेंस की शुरूआत गूगल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुंदर पिचाई ने की है। इस इवेंट में गूगल ने अमेजन echo show को टक्कर देने के लिए गूगल असिस्टेंट स्मार्ट डिसप्ले को पेश किया है। 

 

गूगल असिस्टेंट स्मार्ट डिसप्लेः

गूगल ने इस इवेंट में अमेजन एको शो की तरह स्मार्ट डिस्प्ले को लांच किया। इस स्मार्ट डिस्प्ले की बिक्री जुलाई से शुरू हो जाएगी। इसके अलावा गूगल स्मार्ट डिस्प्ले में अमेजन एको शो की तरह स्मार्ट डिस्प्ले भी दिया जाएगा। साथ ही गूगल मैप्स में गूगल असिस्टेंट का सपोर्ट मिलेगा जिससे हैंड्स फ्री इस्तेमाल किया जा सकता है।

 

गूगल न्यूजः

इसके बारें में सुंदर पिचाई ने कहा कि भारत में न्यूज पेपर के लिए पहले इंतजार करना पड़ता था। वहीं, अब गूगल न्यूज के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का इस्तेमाल हो रहा है। इसके अलावा गूगल न्यूज में 360 डिग्री का भी सपोर्ट दिया गया है, जिसमें कोई नए फीचर्स दिए गए है। गूगल न्यूज अाज से एंड्रॉयड और आईओएस पर नया देखने को मिलेगा। 


Latest News