छोटे कारोबारियों की उन्नति के लिए गूगल ने लॉन्च किया 'Make Small Strong' अभियान

  • छोटे कारोबारियों की उन्नति के लिए गूगल ने लॉन्च किया 'Make Small Strong' अभियान
You Are HereGadgets
Friday, October 2, 2020-6:37 PM

गैजेट डैस्क: गूगल ने बीते बुधवार को भारत के छोटे व्यापारियों के लिए खास अभियान की शुरुआत की थी जिसका नाम 'Make Small Strong' रखा गया था। इस अभियान को लेकर आज हम आपको उन सभी बातों के बारे में बताएंगे जिनके बारे में आप यकीनन नहीं जानते होंगे। 

'Make Small Strong' अभियान के जरिए गूगल उन छोटे कारोबारियों की सहायता करना चाहती है, जिन्होंने मुश्किल समय में अपने कारोबार को बढ़ाने की काफी कोशिश की है। यह अभियान कारोबारियों को डिजिटल सोर्सिस को भी अपनाने के लिए प्रेरित करेगा। गूगल ‘Make Small Strong’ अभियान के तहत गूगल सर्च और गूगल मैप्स में कई ऐसे खास फीचर्स को शामिल करेगी जिससे लोग छोटे व्यापारियों को आसानी से खोज सकेंगे।  

छोटे कारोबारियों को लोग दे सकेंगे रेटिंग

‘Make Small Strong’ अभियान की सबसे बड़ी खासियत है कि यूजर्स छोटे कारोबारियों को उनकी सेवाओं को लेकर गूगल पर रेटिंग भी दे सकेंगे। ऐसा करने से कारोबारियों को बहुत फायदा होगा।

PunjabKesari

10 में से 5 कारोबारी डिजिटल चैनल का कर रहे इस्तेमाल

रिपोर्ट के अनुसार 10 में से 5 कारोबारी इस समय डिजिटल चैनल का इस्तेमाल करते हैं वहीं अगर अप्रैल की बात करें तो तब 10 में से 4 व्यापारी डिजिटल चैनल से जुड़ते थे। इस समय लगभग 92 प्रतिशत कारोबारी ग्राहकों की कमी से जुड़ी समस्या का सामना कर रहे हैं। ऐसे में कारोबारियों के लिए डिजिटल चैनल को अपनाना बहुत जरूरी है और इससे कोरोना काल में व्यापार को बहुत फायदा मिलेगा।

गूगल ने की है इन कंपनियों के साथ साझेदारी

‘Make Small Strong’ अभियान के तहत गूगल ने  Zoho, Instamojo, Dunzo और Swiggy के साथ साझेदारी की है। इन्हें कंपनी तीन महीने के लिए कुछ सुविधाएं मुफ्त में देगी। इनके अलावा Zoho अब लोगों को Zoho साइट, Zoho इन्वेंट्री और Zoho कॉमर्स के लिए तीन महीने की मुफ्त में सब्सक्रिप्शन देगी। इनके अलावा Instamojo कंपनी की तरफ से Premium Online Store Solution सेवा के लिए छह महीने की सब्सक्रिप्शन दी जाएगी। Dunzo अब लोगों से ऑनलाइन कारोबार की रजिस्ट्रेशन करने पर फीस नहीं लेगी। इनके अलावा Swiggy ने भी Fasttrack Onboarding प्रक्रिया शुरू कर दी है जिसके तहत रेस्टोरेंट केवल 7 दिनों के भीतर ही स्विगी के प्लेटफॉर्म से जुड़ सकेंगे।

गूगल दूरदर्शन के साथ मिलकर लॉन्च करेगी नया TV शो

Google दूरदर्शन के साथ मिलकर नमस्ते डिजिटल नाम से एक TV शो भी लॉन्च करने वाली है। इस शो के जरिए कारोबारियों को डिजिटलाइजेशन का मेहत्व समझाया जाएगा। इसके अलावा इंटरनेट को लेकर भी उन तक जरूरी जानकारी साझी की जाएगी।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Latest News

Popular News