Google ने पेश किया यह नया फीचर, Android और iOS के लिए उपलब्ध

  • Google ने पेश किया यह नया फीचर, Android और iOS के लिए उपलब्ध
You Are HereGadgets
Friday, September 8, 2017-6:12 PM

जालंधर- अमरीकी मल्टीनेशनल कंपनी गूगल ने अपने यूजर्स को बेहतर सुविधा देने के लिए Google Feed में नए फीचर को एड किया है। जानकारी के अनुसार इस अपडेट के बाद फोन में न्यूज और जानकारियां बेहतर तरीके से दिखेंगी। खास बात यह है कि यह कस्टमर्स की दिलचस्पी के हिसाब से मिलेंगी। इसे ट्रेडिशनल गूगल एप्प से ऐक्सेस किया जा सकता है।

 

कंपनी ने कहा कि आपकी न्यूज़ फीड में दिखने वाली जानकारी के अलावा अब उन मुद्दों के बारे में भी जानकारी मिलेगी जिनमें आपकी रुचि है। भारत में यह एंड्रॉयड और आईओएस दोनों एप्प पर उपलब्ध है। बाकी जगह अभी सिर्फ एंड्रॉयड पर ही यह फ़ीचर मिलेगा। अगर आप न्यूज़ और अपडेट हिंदी में चाहते हैं तो कंपनी ने इस बात का भी ध्यान रखा है, यानी आपको हिंदी में भी फीड में जानकारी मिलेगी।

 

बता दें कि यह नया फ़ीचर गूगल नाउ का एक विस्तार है। गूगल एप्प पर जब यूज़र कोई वेब सर्च करते हैं तो सर्च रिज़ल्ट के एक टैब में हिंदी परिणाम भी दिखेंगे। हर सर्च रिजल्ट के लिए यूज़र को टॉपिक फॉलो करने का एक विकल्प मिलता है। यह टॉपिक एक नए फोलो बटन के जरिए दिखेगा। यूज़र मूवीज़, स्पोर्ट्स टीम, अपने पसंदीदा ब्रांड और सेलिब्रिटीज़ को फॉलो कर सकते हैं। गूगल का कहना है कि किसी टॉपिक को फीड से अनफॉलो भी किया जा सकता है। फीड में गूगल यूज़र के इंटरेक्शन के हिसाब से उनके द्वारा चुने गए मुद्दों के हिसाब से ट्रेडिंग टॉपिक भी दिखेंगे।
 


Latest News