गूगल मैप्स का 'स्टे सेफर' भारत में पेश, रास्ता भटकने वालों को मिलेगा अलर्ट

  • गूगल मैप्स का 'स्टे सेफर' भारत में पेश, रास्ता भटकने वालों को मिलेगा अलर्ट
You Are HereLatest News
Wednesday, June 26, 2019-7:06 PM

नई दिल्लीः गूगल मैप्स ने भारत में सुरक्षा के मद्देनजर एक फीचर ' स्टे सेफर ' पेश किया है। ये फीचर टैक्सी या ऑटो रिक्शा में सफर कर रहे लोगों को वाहन के रास्ता भटकने (ऑफ - रूट) पर अलर्ट देगा। गूगल ने बयान में कहा कि इस फीचर की मदद से उपयोगकर्ता अपने परिवार और मित्रों को यात्रा का लाइव स्टेटस भेज सकेंगे ताकि वे उन्हें ट्रैक कर सकें।
PunjabKesari
जिन उपयोगकर्ताओं के एंड्रॉयड फोन में गूगल मैप्स का हालिया संस्करण है वह इस फीचर का इस्तेमाल कर पाएंगे। उपयोगकर्ता को गंतव्य स्थान का चयन करने के बाद डायरेक्शन का मिला जाएगा। इसके बाद वह ' गेट ऑफ - रूट अलर्ट ' विकल्प का चुनाव करके इस फीचर को चालू कर सकता है। चालक के गूगल मैप्स की ओर से सुझाए गए रास्ते से 500 मीटर भटकने पर फोन से उपयोगकर्ता के पास नोटिफिकेशन पहुंच जाएगा।
PunjabKesari
गूगल मैप्स की उत्पाद प्रबंधक अमांडा बिशप ने कहा , " भारत में हमारे विशेष शोध से पता चला है कि काफी लोग सुरक्षा चिंताओं की वजह से काफी कम सफर करते हैं। इस समस्या का दूर करने के लिए हम एक बार फिर भारत में सबसे पहले एक फीचर पेश कर रहे हैं। यह हमारे उपयोगकर्ताओं को अधिक प्रासंगिक और विश्वसनीय अनुभव देगा। " उन्होंने कहा कि कंपनी भारत में इस तरह के और अनुभव पेश करने के लिए प्रतिबद्ध है।
PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Yaspal