Google maps के जरिए आसानी से चैक कर सकेंगे ट्रेन का लाइव स्टेटस

  • Google maps के जरिए आसानी से चैक कर सकेंगे ट्रेन का लाइव स्टेटस
You Are HereLatest News
Wednesday, June 5, 2019-6:32 PM

- मैप्स में शामिल हुए 3 नए बड़े फीचर्स

गैजेट डैस्क : गूगल ने यूजर्स की सहुलियत के लिए Google Maps में तीन नए कमाल के फीचर्स को शामिल किया है जो उन लोगों के लिए काफी काम के साबित होंगे जो रोजना सफर करते हैं और पब्लिक ट्रांसपोर्ट का सहारा लेते हैं। गूगल मैप्स के जरिए अब यूजर्स ट्रेन का लाइव स्टेटस और बस में ट्रैवल करने का ऐवरेज टाइम पता लगा सकेंगे। शुरुआत में इन दोनों फीचर्स को बेंगलुरु, दिल्ली, हैदराबाद, लखनऊ, चेन्नई, कोयंबटूर, मुंबई, मैसूर, पुणे और सूरत समेत भारत के 10 बड़े शहरों में ही उपलब्ध किया जाएगा। वहीं ऑटो रिक्शा रेकमंडेशन फीचर को फिलहाल दिल्ली और बेंगलुरु के यूजर्स के लिए ही उपलब्ध करवाया जाएगा। 

लाइव ट्रेन स्टेट्स

आप ट्रेन का लाइव स्टेटस देखने के लिए रेलवे की वैबसाइट या फिर किसी दूसरी एप का सहारा लेते हैं, लेकिन अब मैप्स में ही ट्रेन के लाइव स्टेटस को चेक किया जा सकेगा और आपको आसानी से पता लग जाएगा कि आपकी ट्रेन कहां पहुंची है और ट्रेन पकड़ने में आपके पास कितना समय बचा है। आपको बता दें कि कम्पनी ने यह फीचर Where is my Train एप की मदद से डिवैल्प किया है। 

PunjabKesari

रियल-टाइम बस इन्फ़र्मेशन

गूगल मैप्स के जरिए आपको बस से जुड़ी भी पूरी जानकारी मिलेगी और आप मैप्स में देख सकेंगे कि आपको अपनी लोकेशन तक पहुंचने में कितना समय लगेगा। इसके अलावा ट्रैफिक को ट्रैक करने में भी यह फीचर काफी मदद करेगा। वहीं रास्ते में ज्यादा ट्रैफिक होने पर आपको यह भी बताएगा कि लोकेशन तक पहुंचने में और कितना समय लग सकता है।

PunjabKesari

ऑटो रिक्शा रेकमंडेशन

इस फीचर को खास तौर पर उन लोगों को ध्यान में रख कर लाया गया है जो कहीं आने-जाने के लिए पहले बस से ऑटो या फिर मेट्रो से उतरकर ऑटो का सहारा लेते हैं। इस फीचर के जरिए यूजर को पता चलेगा कि बस छोड़कर किस स्टेशन या फिर किस लोकेशन से ऑटो लेना उनके लिए सबसे ज्यादा सुविधाजनक रहेगा। इसके अलावा यह फीचर ऑटो के किराए को लेकर भी जानकारी देगा। 

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh