Google पिक्सेल स्मार्टफोन्स का प्रोडक्शन वियतनाम में कर सकती है

  • Google पिक्सेल स्मार्टफोन्स का प्रोडक्शन वियतनाम में कर सकती है
You Are HereGadgets
Friday, August 30, 2019-11:28 AM

गैजेट डेस्क : अमेरिका-चीन के बीच ज़ारी ट्रेड वॉर से लगता नहीं है कि गूगल कंपनी को कोई राहत मिलने वाली है क्योंकि उसे अपने पिक्सेल स्मार्टफोन का प्रोडक्शन करने के लिए चीन का विकल्प ढूढ़ना पड़ेगा। 

सूत्रों के अनुसार गूगल कंपनी इस साल से  पिक्सेल स्मार्टफोन का प्रोडक्शन शुरू करने की योजना बना रही है। यह कदम अमेरिका और चीन के बीच चल रहे व्यापार युद्ध के बीच लिया जा रहा है। Apple भी कथित तौर पर चीन से वियतनाम या भारत के लिए उत्पादन की ओर बढ़ रहा है। Google को उच्च चीनी श्रम लागत और अमेरिका और चीन के बीच व्यापार युद्ध से उत्पन्न टैरिफ से बचने यह फैसला लेना पड़ रहा है। 

 

पिक्सेल स्मार्टफोन्स को लेकर वियतनाम प्रोडक्शन प्लान इसलिए बनाया गया 

 

 

निक्केई एशिया रिव्यू के अनुसार  अमेरिकी तकनीकी दिग्गज कंपनी गूगल ने उत्तरी वियतनामी प्रांत बेक निन्ह में एक पुराने नोकिया कारखाने को बदलने की शुरुआत की है। पिक्‍सेल फोन के उत्‍पादन को संभालने के लिए इस कारखाने का उपयोग किया जाएगा।  रिपोर्ट के अनुसार कंपनी अपने अधिकांश अमेरिकी बाउंड हार्डवेयर का उत्पादन चीन से बाहर करेगी। इसमें Pixel फोन और इसके गूगल नेस्ट हब स्मार्ट स्पीकर शामिल होंगे।


गूगल द्वारा अक्टूबर के शुरुआती हफ्तों के दौरान अगली जनरेशन के पिक्सेल स्मार्टफोन लॉन्च करने की उम्मीद है। Pixel 4 और Pixel 4 XL में अब तक लीक में दो ताज़ा मॉडल हैं जो Pixel 3 और Pixel 3 XL की जगह लेंगे । कंपनी वियतनाम में उत्पादन को आगे बढ़ाती है तो इससे स्मार्टफोन बाजार में विकास होगा। दूसरी तिमाही के दौरान, Google ने Pixel 3a सीरीज की मांग के आधार पर स्मार्टफोन शिपमेंट में वृद्धि की सूचना दी थी। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey

Latest News