नींद की क्वॉलिटी को बेहतर बनाने के लिए Google लाया ये नया फीचर

  • नींद की क्वॉलिटी को बेहतर बनाने के लिए Google लाया ये नया फीचर
You Are HereLatest News
Friday, April 19, 2019-11:10 AM

 

गैजेट डैस्कः कई बार ऐसा होता है कि हम चैन की नींद सोना चाहते है पर अच्छी नींद नहीं ले पाते । इसी परेशानी को दूर करने के लिए Google एक ऐसा फीचर लेकर आया है जो यूजर्स की नींद को बेहतर करने का काम करेगा। हाल ही में गूगल ने एक ब्लॉगपोस्ट के जरिए घोषणा की कि उसने Gentle Sleep and Wake नाम का एक फीचर रोलआउट किया है जिसकी मदद से यूजर्स किसी भी गूगल होम डिवाइस को अपनी रूटीन सेट करने के लिए इस्तेमाल कर सकेंगे। गूगल ने इस फीचर को फिलिप्स के साथ मिलकर लॉन्च किया है। हाल ही में रिपोर्ट आई थी कि गूगल इस साल गूगल होम के साथ नए गूगल स्मार्टवॉच, नए नेस्ट कैम और बजट पिक्सल 3 स्मार्टफोन को अपडेट करने वाला है।
PunjabKesari

9to5Google की एक रिपोर्ट के अनुसार इस साल गूगल अपने कई नए डिवाइसेज को लॉन्च कर सकता है जिसमें गूगल होम स्मार्ट स्पीकर का अपडेटेड वेरियंट भी शामिल है। जेंटल स्लीप ऐंड वेक फीचर को इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को Philips Hue स्मार्ट लाइट को खरीदना होगा। इस लाइट को यूजर्स अपने सोने और उठने के समय के हिसाब के प्रोग्राम कर सकते हैं। गूगल का यह फीचर भारत के अलावा यूके, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और सिंगापुर में उपलब्ध कराया जा रहा है।

PunjabKesari
ऐसे कर सकेंगे इस्तेमाल

  • रोज सुबह उठने का अलार्म सेट करने के लिए यूजर्स को इस फीचर को अपने गूगल होम डिवाइस के साथ पेयर करना होगा।
  • डिवाइस से इस फीचर को पेयर करने के लिए यूजर्स को 'Hey Google turn on Gentle Wake' कमांड देना होगा। इससे पहले यूजर्स को यह जरूर कन्फर्म करना होगा कि जिस गूगल होम
  • डिवाइस पर वह इसे इस्तेमाल करना चाहते हैं, उस पर यह फीचर ऐक्टिवेट है या नहीं।
  • इसके अलावा अगर आप अलार्म नहीं सेट करना चाहते तो आप 'Hey Google wake up my lights in the bedroom at 6:30 am' कमांड देकर अपने बेडरूम की लाइट को ऑन कर सकते हैं। इसी प्रकार 'Hey Google sleep the lights in the living room' बोल कर आप अपने कमरे की लाइट्स को डिम कर सकते हैं। लाइट ऑन और लाइट डिम करने वाले फीचर को फिलिप्स ह्यू लाइट में 24 घंटे पहले प्रोग्राम किया जा सकता है।

     
  • PunjabKesari

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Isha