गूगल ने 'मेड बाए गूगल 2019' इवेंट में Pixel 4 व Pixel 4XL समेत लॉन्च किए कई शानदार प्रोडक्ट्स

  • गूगल ने 'मेड बाए गूगल 2019' इवेंट में Pixel 4 व Pixel 4XL समेत लॉन्च किए कई शानदार प्रोडक्ट्स
You Are HereGadgets
Wednesday, October 16, 2019-5:05 PM

गैजेट डैस्क: गूगल ने मंगलवार को अमरीका में आयोजित अपने 'मेड बाए गूगल 2019' इवेंट के दौरान अपने लेटैस्ट स्मार्टफोन्स Pixel 4 और Pixel 4XL समेत कई बेहतरीन प्रोडक्ट्स लांच किए। इनमें Pixelbook Go लैपटॉप, वायरलैस पिक्सल बड्स और Nest Mini स्पीकर शामिल हैं। हालांकि Pixel 4 और Pixel 4XL भारत में लांच नहीं होंगे।

PunjabKesari

कंपनी के प्रवक्ता ने कहा, 'गूगल के पास उत्पादों की एक बड़ी ऋंखला है (a wide range of products) जिन्हें दुनिया भर में क्षेत्र के हिसाब से उपलब्ध कराया जाता है। हम कई कारकों समेत स्थानीय ट्रैंड्स और प्रोडक्ट के फीचर के आधार पर प्रोडक्ट को उपलब्ध कराते हैं।'

स्मार्टफोन स्पेशिफिकेशन्स

  • इनमें दुनिया का सबसे तेज फेस अनलॉक फीचर शामिल किया गया है। कम्पनी का दावा है कि यह स्मार्टफोन को हाथ में उठाने से पहले ही फोन को अनलॉक कर देगा।
  • फोन्स के उपरी हिस्सों में मोशन सेंसिंग रडार लगा है जो हाथों के जेस्चर को अपनी रेडियो तरंगो से कैच करेगा जिससे यूजर बिना फोन को टच किए भी इसे इस्तेमाल कर पाएगा।
  • पिक्सल 4 में 5.7 इंच की OLED डिस्प्ले लगी है वहीं पिक्सल 4XL में 6.3 इंच की डिस्प्ले दी गई है।
  • कैमरे में HDR+, ड्यूल एक्सपोजर कंट्रोल, वाइट बैलेंसिंग, अपग्रेडेड पोट्रेट मोड और बुके मोड जैसे फीचर्स दिए गए हैं।
  • पिक्सल 4 की कीमत 799 डॉलर (लगभग 57,000 रुपए) रखी गई है वहीं पिक्सल 4XL की कीमत 899 डॉलर (लगभग 64,000 रुपए) है।

PunjabKesari

ट्रू वायरलैस पिक्सल बड्स

इवेंट के दौरान कम्पनी ने नए ट्रू वायरलैस पिक्सल बड्स को लॉन्च किया है। इन्हें एप्पल के एयरपोड्स को टक्कर देने के लिए तैयार किया गया है। एक बार चार्ज करने के बाद यह 5 घंटों का बैटरी बैकअप देंगे। इनकी कीमत 179 डॉलर (लगभग 13 हजार रुपए) है।

PunjabKesari

गूगल लाई नई गेमिंग सर्विस STADIA

गूगल ने इवेंट में नई गेमिंग स्ट्रीमिंग सर्विस STADIA को 19 नवम्बर को लाने की घोषणा की है। इसके जरिए यूजर 4K गेम्स खेल पाएंगे लेकिन इसके लिए हर महीने 9.99 डालर (लगभग 715 रुपए) खर्च करने होंगे।

PunjabKesari

लैपटोप Pixelbook Go

गूगल ने क्रोम ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित नए लैपटॉप Pixelbook Go को पेश किया है। इसमें 13.3 इंच की टच स्क्रीन दी गई है जो 4K रेसोलुशन को सपोर्ट करती है। कम्पनी का दावा है कि इसकी बैटरी 12 घंटों का बैटअप देगी। इसमें इंटैल कोर i5 और कोर i7 प्रोसैसर की ऑप्शन मिलेगी। बेस मॉडल की कीमत 649 डॉलर (लगभग 46 हजार रुपए) से शुरू होगी। वहीं 4K डिस्प्ले वाले मॉडल की कीमत 1,399 लगभग (1 लाख 1 हजार रुपए) होगी।

PunjabKesari

3 माइक्रोफोन्स से लैस है Nest Mini स्पीकर

गूगल असिस्टेंट से लैस इस स्मार्ट स्पीकर में 2 की बजाए तीन माइक्रोफोन्स लगाए गए हैं। बेहतरीन बॉस देने वाले इस स्पीकर को 35 प्रतिशत रीसाइकलेबल प्लास्टिक से बनाया गया है। इसे 49 डॉलर कीमत के साथ 22 अक्तूबर से बिक्री के लिए उपलब्ध किया जाएगा।

PunjabKesari

पत्रकार और छात्रों के लिए आई नई Recorder app

गूगल ने पत्रकार और छात्रों के लिए खास Recorder app को बनाया है। इस एप के जरिए यूजर्स बड़ी ही आसानी से ऑडियो को रिकार्ड करते समय उसे टैक्स्ट में बदल सकेंगे। इसे भी सबसे पहले पिक्सल 4 स्मार्टफोन्स में ही दिया जाएगा। 
PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh