गूगल ने pixel 4 फ़ोन में की इन फीचर्स की पुष्टि

  • गूगल ने pixel 4 फ़ोन में की इन फीचर्स की पुष्टि
You Are HereTop Stories
Tuesday, July 30, 2019-11:25 AM

गैजेट डेस्क : गूगल ने ट्विटर पर इसी साल जून के महीने में अपने आने वाले pixel 4 फ़ोन के डिज़ाइन को शेयर किया था। कल एक कदम आगे बढ़ते हुए गूगल ने इसके कुछ ख़ास फीचर्स को शेयर किया है जिसकी अफवाहें काफी समय से चल रही थी। 

 


इन फीचर्स की हुई पुष्टि 

 

PunjabKesari

 

गूगल के अगले pixel 4 स्मार्टफोन में सोली जेस्चर और फेस अनलॉक फीचर्स होंगे। सबसे पहले सोली द्वारा संचालित एक फीचर "मोशन सेंस" है, जिसे एटीएपी टीम द्वारा विकसित किया गया है। Pixel 4 के बारे में एक्सपर्टस द्वारा बताया गया था जिसमें कुछ इसी प्रकार के मोशन-सेंसिंग एयर जेस्चर हैं। यह सेंसर पिक्सेल 4 के टॉप पर स्थित है और यह डिवाइस के चारों ओर छोटे से छोटे मूवमेंट्स  को महसूस करता है। 

 

सॉफ्टवेयर एल्गोरिदम से लैस यह ख़ास इशारों को पहचान सकता है। आप सॉन्ग प्ले करने के लिए इशारों का उपयोग करने में सक्षम होंगे। यह सेंसर अलार्म स्नूज़ करने , गानों को स्किप करने , फ़ोन कॉल्स स्किप करने में मदद करेगा। 

PunjabKesari

 

Google का कहना है कि यह सुविधा "पिक्सेल देशों का चयन" करने के लिए सीमित होगी क्योंकि रेगुलेटरी बाधाओं की वजह से सोली द्वारा उपयोग किए गए रडार फ्रेक्वेंसी के लिए अप्रूवल प्राप्त करने में बाधाएं शामिल है। 

 

Pixel 4 का अगला फीचर फेस अनलॉक है। लंबे समय से अफवाह थी कि Pixel 4 iPhone के समान फेस अनलॉक का अधिक सुरक्षित तरीका अपनाएगी। Google Pixel 4 पर फेस अनलॉक अन्य फोन की तुलना में थोड़ा अलग है। आपको फोन उठाने और उसे अपने चेहरे के सामने रखने की आवश्यकता नहीं होगी। सोली हार्डवेयर फ़ोन के फेस अनलॉक सेंसर को सक्षम करेगा जब आप केवल अपने फ़ोन को उठाएंगे। तो इससे पहले कि आप इसे उठाएं, और यह आपके चेहरे को पहचान सकता है और फोन को एक बार में अनलॉक कर सकता है।


यह फीचर रहेगा मिसिंग 

 

PunjabKesari

 

पहली बार गूगल के Pixel 4 में वाइड angle सेल्फी कैमरा नहीं होगा और इसके साथ इस बार उसमें Pixel 3 की तरह ड्यूल फ्रंट फेसिंग कैमरे भी नहीं होंगे। google pixel 4 इस साल अक्टूबर महीने में लॉन्च हो सकता है और इसकी कीमत 69,999 रुपये तक होने की उम्मीद है। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey