Google Play Pass गेमिंग सर्विस हुई लॉन्च , Apple Arcade से होगा सीधा मुक़ाबला

  • Google Play Pass गेमिंग सर्विस हुई लॉन्च , Apple Arcade से होगा सीधा मुक़ाबला
You Are HereGadgets
Tuesday, September 24, 2019-5:58 PM

गैजेट डेस्क : Google ने आज अपनी सब्सक्रिप्शन बेस्ड गेमिंग सर्विस Play Pass को आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर दिया है और इसकी सीधी टक्कर Apple Arcade गेमिंग सर्विस से होगी। Google Play पास सर्विस में पूरी तरह से अनलॉक किए जाने वाले ऐप्स में एक्सेस जायेगा। इसका मतलब है कि वे विज्ञापनों, इन-ऐप गेम्स  और अग्रिम भुगतानों से मुक्त होंगे।

 


Google Play Pass लॉन्च पर कंपनी का दावा 

 

Image result for google play pass

 

गूगल का कहना है कि Play Pass एक "हाई क्वालिटी मोबाइल गेम्स के कलेक्शन को पेश करेगा, जिसमें हर महीने नई गेम्स लिस्ट को जोड़ा जायेगा।" 

 

कंपनी द्वारा बताया गया है कि यह सेवा सभी एंड्राइड डिवाइसिस के लिए उपलब्ध है, जो अब तक अमेरिकी यूज़र्स तक ही सीमित है और इसे 10 दिन के ट्रायल पीरियड के साथ पेश किया जायेगा 10 अक्टूबर से पहले सब्सक्रिप्शन लेने वाले वाले यूज़र्स को पहले वर्ष के लिए $ 1.99 / माह पर प्ले पास का यूज़ करने का अवसर मिलता है उसके बाद उन्हें प्रति माह $ 4.99 देना होगा।

 

Image result for google play pass vs apple arcade

 

Apple Arcade फिलहाल गूगल प्ले पास से आगे है क्योंकि यह लगभग 150 देशों में 19 सितम्बर को लॉन्च किया गया है। भारत में यह प्रति माह 99 रुपये की शुरूआती कम कीमत पर उपलब्ध है। अन्य देशो में $4.99 (रु 354) की कीमत पर एप्पल आर्केड गेमिंग सर्विस उपलब्ध है। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey