प्ले स्टोर में शामिल होगा नया फीचर, एप्प यूज न करने पर गूगल देगा नोटिफिकेशन्स

  • प्ले स्टोर में शामिल होगा नया फीचर, एप्प यूज न करने पर गूगल देगा नोटिफिकेशन्स
You Are HereGadgets
Sunday, May 12, 2019-10:17 AM

गैजेट डैस्क : गूगल प्ले स्टोर के जरिए एप्स को आसानी से डाउनलोड किया जा सकता है। यही कारण है कि हम में से ज्यादा तर लोग एप्स को डाउनलोड तो कर लेते हैं लेकिन उनका उपयोग बहुत कम ही कर पाते हैं। ऐसे में फोन की इंटर्नल स्टोरेज इन एप्स की ही वजह से फुल हो जाती है। इसी बात पर ध्यान देते हुए गूगल अपने प्ले स्टोर में नए फीचर को शामिल करने वाला है जो अनयूज्ड एप्स को लेकर नोटिफिकेशन के जरिए आपको अलर्ट करेगा।

इस तरह काम करेगा यह फीचर

इस फीचर के आने के बाद यूजर को नोटिफिकेशन के जरिए अलर्ट मिलेगा। इस अलर्ट पर टैप करने पर यह आपको सीधे ही गूगल प्ले स्टोर में ले जाएगा जहां आपको अनयूज्ड एप्स की लिस्ट शो होगी। इसके साथ ही आपको यह भी पता लगेगा कि कौन सी एप्प को आपने कितने समय से ओपन तक नहीं किया है। आप अपनी मर्जी मुताबिक यहां से ही एप्प को अनइंस्टाल्ड भी कर सकते हैं।

PunjabKesari

फ्री होगी इंटर्नल मैमोरी

अनयूज्ड एप्स को रिमूव करने से फोन की इंटर्नल मैमोरी फ्री हो जाएगी जिसका आपके फोन की स्पीड पर काफी सकरात्मक प्रभाव पड़ेगा और फोन पहले से बेहतर काम करने लगेगा।

सामने आए स्क्रीन शॉट्स

इस फीचर को लेकर सबसे पहले जानकारी ऑनलाइन न्यूज़ वैबसाइट एंड्रॉयड वर्ल्ड द्वारा दी गई। इस वैबसाइट पर कुछ स्क्रीनशॉट्स भी प्रोवाइड किए गए हैं जिनमें देखा जा सकता है कि स्मार्टफोन की नोटिफिकेशन ट्रे में अलर्ट आएंगे जिनमें अनयूज्ड एप्स के बारे में जानकारी दी गई होगी। फिलहाल यह बात साफ नहीं हुई है कि इस फीचर को वर्ल्ड वाइड कब लाया जाएगा, लेकिन नीदरलैंड्स में इस फीचर के सबसे पहले शुरू होने की जानकारी दी गई है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News