अब आपके फोन का स्टोरेज स्टेटस बताएगा Google Play Store

  • अब आपके फोन का स्टोरेज स्टेटस बताएगा Google Play Store
You Are HereLatest News
Monday, January 14, 2019-1:41 PM

गैजेट डेस्कः गूगल प्ले स्टोर स्मार्टफोन में एप्स डाउनलोड करने का सबसे बड़ा जरिया है। जानकारी के मुताबिक, गूगल प्ले ने एक नया फीचर शुरू किया है जिससे यूजर्स को अपने फोन के स्टोरेज स्टेटस की जानकारी भी मिलेगी। इस फीचर को सबसे पहले एक रेडिट यूजर ने स्पॉट किया। यूजर्स को किसी भी तरह का कन्फ्यूजन नहीं हो, इसके लिए गूगल ने इसमें एक इंडिकेटर दिया है, जो फोन के स्टोरेज स्टेटस को दिखाता है। इसके साथ ही गूगल ने यूजर्स की सिक्योरिटी को ध्यान में रखते हुए प्ले स्टोर से भारी संख्या में फेक एप्स भी हटा दिए हैं। 

PunjabKesariकैसे कर सकते हैं यूज
इस सुविधा का उपयोग करने के लिए, Google Play Store एप्लिकेशन खोलें और अपने फोन के स्टोरेज स्टेटस की जानकारी पाने के लिए My apps & games सेक्शन और फिर tab Installed पर जाएं। इससे केवल यही पता नहीं चलता कि कि स्टोरेज स्पेस कितना एवेलेबल है, बल्कि यह उन एप्स को रिमूव करने के बारे में भी बताता है, जिन्हें आप हटा सकते हैं। आपको बस स्टोरेज स्टेटस बार पर टैप करना होगा और फिर आपको फ्री अप स्पेस विंडो में जाकर किसी भी एप को अनइंस्टाल कर सकते हैं।

गूगल ने हटाए हैं 85 ऐडवेयर एप्स
सिक्योरिटी रिसर्चर्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, Google ने ट्रेंड प्ले स्टोर से 85 एडवेयर प्रभावित एप हटा दिए। एडवेयर प्रभावित एप्स में गेम, ऑनलाइन टेलीविजन और रिमोट कंट्रोल ऐप शामिल हैं। ट्रेंड माइक्रो के अनुसार ये एप फुल स्क्रीन ऐड दिखाने और यूजर्स की डिवाइस की स्क्रीन अनलॉकिंग कैपिसिटी की निगरानी करने में सक्षम थे।

PunjabKesari85 फेक एप 9 मिलियन बार डाउनलोड हुए
गौरतलब है कि दुनियाभर में 85 फेक एप्स कुल 9 मिलियन बार डाउनलोड किया गया है। Google ने प्ले स्टोर से इन फर्जी ऐप्स को हटा दिया है। यह जानकारी ट्रेंड माइक्रो ने अपने ब्लॉग में दी है। 85 एडवेयर-लोडेड एप में से सबसे ज्यादा डाउनलोड किया जाने वाला एप TV ईजी यूनिवर्सल टीवी रिमोट है, जिसे 5 मिलियन से अधिक बार डाउनलोड किया गया है।
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan