गूगल ने प्ले स्टोर से डिलीट की 24 असुरक्षित एप्स, फोन से भी हटाने की है जरूरत

  • गूगल ने प्ले स्टोर से डिलीट की 24 असुरक्षित एप्स, फोन से भी हटाने की है जरूरत
You Are HereGadgets
Thursday, February 13, 2020-4:47 PM

गैजेट डैस्क: साइबर क्रिमिनल इन दिनों आम लोगों को चूना लगाने के लिए तैयार ही रहते हैं और इसके लिए वे नए-नए तरीकों को आजमाते हैं। हाल ही में 24 ऐसे एप्स का पता लगाया गया है जो एंड्रॉयड यूजर्स के लिए काफी खतरनाक साबित हो सकती हैं। VPN सलूशन प्रोवाइडर कंपनी VPN Pro ने अपनी एक रिपोर्ट में इन 24 एप्स को तुरंत अपनी डिवाइस से डिलीट करने की सलाह दी है। ये एप्स यूजर्स की जासूसी करते हैं और उनका डेटा को भी चोरी करती हैं।

करोड़ो बार हो चुकी एप्स की डाउनलोडिंग

सबसे हैरानी की बात तो यह है कि इन एप्स को अब तक 38.2 करोड़ बार डाउनलोड किया जा चुका है। इन एप्स की लिस्ट में कुछ लोकप्रिय एप्स भी शामिल हैं। खतरे को भांपते हुए गूगल ने इन एप्स को प्ले स्टोर से हटा दिया है। हालांकि अगर ये एप्स आपके फोन में भी इंस्टाल्ड हैं तो इन्हें तुरंत रिमूव करने की सख्त जरूरत है।

असुरक्षित एप्स की लिस्ट

इन एप्स में वर्ल्ड ज़ू, वर्ल्ड क्रश, पज़ल बॉक्स, म्यूजिक रोम, डिग इट, वायरस कलीनर 2019, सुपर क्लीनर, टर्बो पावर, सुपर बैटरी, हाई सिक्योरिटी 2019, प्राइवेट ब्राउज़र और नैट मास्टर जैसी एप्स मौजूद हैं। इनके अलावा वैदर फोर्कास्ट, साउंड रिकोर्डर, फ्री VPN, फाइल मैनेजर, कैंडी कलंडर, और कैंडी सैल्फी कैमरा एप्स को भी असुरक्षित एप्स की लिस्ट में शामिल किया गया है।

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Latest News

Popular News