Google हटाता है 100 स्कैम ऐड प्रति सेकंड , जानिये क्या है वजह

  • Google हटाता है 100 स्कैम ऐड प्रति सेकंड , जानिये क्या है वजह
You Are HereGadgets
Friday, September 6, 2019-5:51 PM

गैजेट डेस्क : प्ले स्टोर में नकली ऐप्स के खिलाफ कार्रवाई करने और उन्हें हटाने के बाद, Google हर सेकंड सैकड़ों स्कैम ऐड्स को हटा रहा है। इन विज्ञापनों को कंपनी की नीतियों का उल्लंघन करने जैसे कारणों से हटाया जाता है। सूत्रों के हवाले से ऐसा बताया गया है कि Google अपने प्लेटफॉर्म से बैड फैक्टर्स  को हटाने के लिए एक वेरिफिकेशन प्रोग्राम को स्टार्ट करेगा।

हाल ही में द वॉल स्ट्रीट जर्नल की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि स्कैमर्स सर्च ऐड्स खरीद रहे हैं और फ्रॉड पार्टीज ऐप्पल इंक जैसी कंपनियों के लिए अधिकृत सर्विस एजेंट होने का छलावा कर रहे हैं। उसी के बाद, Google ने घोषणा की है कि वह ऐसे स्कैम ऐड्स के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है।


 

स्कैम ऐड्स हटाने के पीछे यह था कारण 

 

Image result for google scam ad

 

डेविड ग्रेफ, निदेशक, वैश्विक उत्पाद नीति , Google ने इस मुद्दे पर कहा गया है कि पिछले साल कंपनी ने अपनी विज्ञापन नीतियों का उल्लंघन करते हुए पाए जाने वाले 3.2 बिलियन से अधिक ऐड हटा डाले। यह प्रति सेकंड 100 से अधिक स्कैम ऐड हटाने की दर है। उन्होंने कहा कि वे अब अगला कदम उठा रहे हैं। थर्ड पार्टी तकनीकी सर्विस प्रोवाइडर्स की तरफ से भ्रामक विज्ञापन अनुभवों में वृद्धि देखने के बाद, Google ने इस श्रेणी के विज्ञापनों को वैश्विक स्तर पर प्रतिबंधित करना शुरू कर दिया है।

 

Google ने यह कदम बुरे और घोटाले वाले विज्ञापनों को हटाने के लिए उठाया क्योंकि इन विज्ञापनों के निर्माता कंपनी के विज्ञापन प्रणाली का उपयोग करते हुए समान ऐड बनाते हुए पाए गए थे। विज्ञापन Apple वेबसाइट पर एक लिंक प्रदर्शित करेंगे, लेकिन विज्ञापन में नंबर एक कॉल सेंटर पर रीडायरेक्ट करेगा जो टेक्निकली सपोर्टेड स्कैम में संलग्न होगा।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey