Gmail में शामिल हुअा नया फीचर, अब मिलेगी स्वाइप की सुविधा

  • Gmail में शामिल हुअा नया फीचर, अब मिलेगी स्वाइप की सुविधा
You Are HereLatest News
Monday, June 11, 2018-11:47 AM

जालंधरः अमरीकी मल्टीनेशनल टैक्नोलॉजी कंपनी गूगल ने अपने जीमेल के लिए नया गेस्चर फीचर जारी किया है। इस फीचर के जरिए एंड्रॉयड यूजर्स कस्टमाइज़ एक्सन को लेफ्ट और राइट स्वाइप कर सकते हैं। इस अपडेट को लेटेस्ट वर्जन 8.5.20 के साथ जीमेल पर देखा गया है। इसमें यूजर्स को जहां डिफॉल्ट तौर पर एक्शन करने पडते थे, वहीं, अब यूजर्स को जीमेल में लेफ्ट और राइट स्वाइप की सुविधा मिलेगी। 

PunjabKesari

रिपोर्ट के मुताबिक,  यह फीचर लेटेस्ट अपडेट के साथ अाया है। जीमेल का यह फीचर 30 मई से रोल अाउट होना शुरू हो गया है। इस स्वाइप के लिए यूजर्स को सेटिंग्स में जाकर स्वाइप में जाना होगा। इसके अलावा यूजर्स मैन्यू मे जाकर आर्काइव, डिलीट, मार्क एज रीड/अनरीड, मूव टू और स्नूज़ अादि का अॉप्शन चुन सकते है। वहीं, यूजर स्वाइप से होने वाले एक्शन को डीएक्टीवेट भी कर सकते हैं।  

 

बता दें कि एंड्रॉयड यूजर्स के लए जीमेल में कुछ बग भी फिक्स किए गए है। इसी साल अप्रैल ने जीमेल में 5 साल बाद अपनी जीमेल में बदलाव किए थए। जिसके बाद एप्प में ईमेल शॉर्टकट, स्मार्ट रिप्लाई, नज फॉर रिप्लाई की सुविधा मिलेगी। साथ ही इसमें यूजर्स कॉन्फीडेंशियल मोड, नेटिव ऑफलाइन मोड का फायदा उठा पाएंगे। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!